टीम इंडिया के इन 5 बल्लेबाजों का जमकर गरजा है आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बल्ला, नंबर 1 ने खेली है सबसे बड़ी पारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 November 2020

टीम इंडिया के इन 5 बल्लेबाजों का जमकर गरजा है आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बल्ला, नंबर 1 ने खेली है सबसे बड़ी पारी

 

It's Just a Bad Day at The Office: Shikhar Dhawan After India's Crushing  10-Wicket Loss Against Australia | India.com

नई दिल्ली। कोरोना काल में भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला विदेशी दौरा कर रही है। 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत की तीन मैचों की वन-डे सीरीज शुरू हो रही है। पहला मैच सिडनी में खेला जाएगा। पहला मैच जहां 27 नवंबर को खेला जाएगा, वहीं दूसरा 29 नंवबर और तीसरा वन-डे मैच 2 दिसंबर को खेला जायेगा। भारतीय क्रिकेट टीम जब भी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई है तो उसे जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी है।

India vs Australia 2020-21: Indian cricket team squad for ODI, T20 series |  Business Standard News

टीम इंडिया ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कुल 51 मैच खेले हैं, जिसमे से उन्हें सिर्फ 13 मैचों में ही जीत नसीब हुई है, वहीं 36 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। वर्ष 1980 से लेकर अब तक इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 140 वन-डे मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से टीम इंडिया को 78 मैचों में हार मिली है।

India vs Australia 3rd ODI 2020: Series at stake, India and Australia ready  for showdown | Cricket News - Times of India

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कंगारुओं के खिलाफ अच्छा रहा है, पर्थ में 2016 में खेले गए एक दिवसीय मुकाबले में रोहित ने शानदार 171 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में हिटमैन ने 7 लंबे छक्के और 13 चौके लगाए। इस ही मैच में रोहित और विराट ने 207 रनों बड़ी साझेदारी भी की थी। इसमें विराट ने 91 रन बनाए थे। विराट और रोहित शानदार बैटिंग के बाद भी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से हराया था।

India vs Australia, 1st ODI: Rohit Sharma goes past West Indian legend Viv  Richards with a record century

वर्ष 2016 में शिखर धवन ने कैनबरा में खेले गए चौथे एक दिवसीय मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 126 रनों की पारी खेली थी। इस मैच भारत को जीत हासिल नहीं हुई थी और टीम ऑस्ट्रेलिया ने 25 रनों से इस मैच जीत लिया था।

It's Just a Bad Day at The Office: Shikhar Dhawan After India's Crushing  10-Wicket Loss Against Australia | India.com

रन मशीन विराट कोहली ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जो विश्व के किसी भी ग्राउंड पर रनों की बौछार कर सकते हैं। ऐसे ही ठीक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के साथ मेलबर्न में खेले गए तीसरे मुकाबले में किया था। जहां उन्होंने शानदार 117 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इस मैच में भी जीत ऑस्ट्रेलिया ने ही दर्ज की थी।

India vs Australia: Virat Kohli scores 40th ODI century | Cricket News -  Times of India

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमीन पर शानदार शतक जड़ा था। वर्ष 2004 में वीबी सीरीज के सातवें मैच में युवराज ने 139 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में युवराज और वीवीएस लक्ष्मण के बीच 2013 रनों की बड़ी साझेदारी हुई थी। इस मैच की खास बात ये भी रही कि, लक्ष्मण ने भी शानदार 106 रनों की पारी खेली।

VVS Laxman pays tribute to Yuvraj Singh's 'unwavering spirit' | Cricket  News - Times of India

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने वर्ष 2008 में सीबी सीरीज के पहले फाइनल में टीम इंडिया के लिए 17 रनों की नाबाद पारी खेली थी। सिडनी में खेले गए इस मैच में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की थी।

Sachin Tendulkar, Adam Gilchrist - Sachin Tendulkar and Adam Gilchrist  Photos - Australia v India - Commonwealth Bank Series 2nd Final - Zimbio

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment