सोने के भाव में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, ग्राहकों में बढ़ी खरीदारी की डिमांड, जानें 4 नवंबर के रेट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 November 2020

सोने के भाव में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, ग्राहकों में बढ़ी खरीदारी की डिमांड, जानें 4 नवंबर के रेट

 

4 November Gold Rate

त्योहारों के बीच एक बार फिर सोना और चांदी (Gold And Silver rate 2020) लोगों को रिझाने में लगा हुआ है. बुद्धवार को घरेलू बाजार में एक बार फिर सोने-चांदी (Gold-Silver 4 November Rate)के नए रेट को देखकर ग्राहकों ने राहत भरी सांस ली है. दरअसल घरेलू वायदा बाजार में बुधवार की सुबह सोने-चांदी के बाजार भारी गिरावट के साथ खुले. बात करें एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वाले वायदा सोने के रेट (Gold Rate) की तो बुद्धवार की सुबह 0.72 फीसदी या 372 रुपये की गिरावट के साथ 51,226 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था.

इसके साथ ही फरवरी, 2021 का सोना वायदा अभी 0.53 फीसदी या 273 रुपये की भारी गिरावट के बाद 51,435 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है. यही नहीं बल्कि वैश्विक बाजार (global market) में भी बुधवार के दिन सोने के वायदा और हाजिर भाव में गिरावट देखी गई.gold and silver बता दें कि सोने के साथ घरेलू वायदा बाजार में चांदी के दाम (Silver Rate) में भी जोरदार गिरावट देखने को मिली. बुधवार की सुबह ही दिसंबर वायदा की चांदी का भाव एमसीएक्स पर 2.10 फीसदी या 1317 रुपये की कमी के साथ 61,368 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर को छू रही थी.

इसके साथ ही मार्च, 2021 वायदा की चांदी की कीमत अभी 2.04 फीसदी या 1311 रुपये की सबसे बड़ी गिरावट के साथ 63,096 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर ट्रेंड करती दिखाई दी. यही नहीं बल्कि वैश्विक बाजार में भी बुधवार के दिन चांदी के भाव में अच्छी-खासी गिरावट दर्ज की गई.gold and silver घरेलू बाजारों के साथ वैश्विक स्तर पर भी बुद्धवार को सोने की वायदा और हाजिर भाव में गिरावट देखी गई. ब्लूमबर्ग की माने तो, बुद्धवार के दिन वैश्विक वायदा कीमत कॉमेक्स पर 0.72 फीसदी या 13.70 डॉलर की ताबड़तोड़ गिरावट के साथ 1,896.70 डॉलर प्रति औंस के स्तर को छू रहा था.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment