फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने उतरे कांग्रेस नेता पर हुई कानूनी कार्रवाई, गिराए गए 4 अवैध निर्माण - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 November 2020

फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने उतरे कांग्रेस नेता पर हुई कानूनी कार्रवाई, गिराए गए 4 अवैध निर्माण


फ्रांस (France) में जारी राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच भारत में भी कई जगहों पर मुस्लिम समाज ने प्रोटेस्ट का मोर्चा खोल दिया. इसी बीच राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (President Emmanuel Macron) के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर आयोजन करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) पर बड़ी कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. दरअसल भोपाल नगर निगम की ओर से इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के चार अवैध निर्माणों को ढहा दिया गया है. बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों पहले की बात है जब विधायक के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया था.

जानकारी के मुताबिक भोपाल नगर निगम ने गुरुवार को ही इस केस के सिलसिले में खानू गांव में बसे बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में निर्मित बिल्डिंगों पर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. ये वही जगह है जहां पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Arif Masood) का इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज का भी निर्माण हुआ है. कहा जा रहा है कि, 50 मीटर के अंदर यानी कैचमेंट एरिया में आने की वजह से कांग्रेस विधायक के चार अवैध निर्माणों को धराशायी कर दिया गया है. कुछ समय पहले ही भोपाल मध्य विधानसभा से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई थी.

29 अक्टूबर की बात है जब आरिफ मसूद ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में भोपाल के इकबाल मैदान में बड़े प्रदर्शन का नेतृत्व किया था. इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में लोग राष्ट्रपति के खिलाफ नारेबाजी करने के लिए उतरे थे. बताया जा रहा है कि इकबाल मैदान में प्रदर्शन करने के लिए एकत्रित हुए लोगों ने न सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क को लेकर कोई सावधानी बरती. यहीं नहीं बिना किसी नियम का पालन किए काफी समय तक फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे. नियमों का उल्लंघन करने के बाद आरिफ मसूद समेत करीब 200 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. यही नहीं बल्कि आरिफ के खिलाफ धारा 153 के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर एक और मामला भी दर्ज किया गया था.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment