आप सोते रहे वहां नगरोटा में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया, ट्रक से आ रहे थे, अब हाईवे बंद

आप सोते रहे वहां नगरोटा में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया, ट्रक से आ रहे थे, अब हाईवे बंद

जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों के सफाये का अभियान तेजी से जारी है, बीती रात नगरोटा में खुफिरूा जानकारी के आधार पर सुरक्षा कड़ी की गई और हर वाहन की जांच शुरू की गई । सुरक्षा बलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था । इसी बीच, वाहनों की जांच के दौरान ही  आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी । गोलीबारी के बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग निकले । सुबह 5 बजे सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें 4 आतंकवादी मारे गए हैं । एनकाउंटर के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है ।

पुलिस के चार जवान घायल
जम्मू-कश्मीर के पुलिस डीजीपी दिलबाग सिंह ने घटना के बारे में बताया कि मारे गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे । डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि इस एनकाउंटर में कुछ पुलिसकर्मियों को भी मामूली चोटें आई हैं । माना जा रहा है कि 3-4 आतंकवादी ट्रक के जरिये जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया ।

कड़ी सुरक्षा
घटना के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है । पुलिस हर वाहन को चेक कर रही है । हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ट्रक में कितने आतंकी सवार थे, इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान भी सामने नहीं आया है । इस ट्रक से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं ।

बड़ी आतंकी घटना हो सकती थी
दिलबाग सिंह ने बताया कि ये आतंकी किसी बड़ी वारदात की फिराक में थे, सुरक्षा बलों ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया । आपको बता दें यह एनकाउंटर उस समय हुआ है जब यहां स्‍थानीय निकाय के चुनाव होने हैं । डीडीसी के लिए पहले चरण का 28 नवंबर को मतदान होना है । सुरक्षा बलों ने बताया कि गाड़ी चेकिंग के दौरान ही आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी थी । सुरक्षा बलों को कश्मीर में आतंकियों के ट्रक से जाने की सूचना पहले से थी, इसी के चलते हाइवे पर नाका लगाकर गाड़ियों की जांच शुरू की गई थी ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments