ममता बनर्जी की पार्टी में बगावत की सुगबुगाहट, बीजेपी के दावे से मचा हड़कंप, 4 मंत्री!

 

ममता बनर्जी की पार्टी में बगावत की सुगबुगाहट, बीजेपी के दावे से मचा हड़कंप, 4 मंत्री!

बिहार चुनाव में एनडीए की जीत के बाद अब बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है, पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय से कार्यकर्ताओं की हत्या का मुद्दा उठाते हुए इशारों में ममता सरकार पर निशाना साधा है, अब खबर है कि पश्चिम बंगाल में फिर सियासी पारा चढ गया है, यहां कैबिनेट मंत्री शुवेन्दु अधिकारी ने बगावती तेवर दिखाये हैं, उनके अलावा ममता के 4 मंत्री कैबिनेट बैठक में नहीं पहुंचे।

पार्टी लाइन से हटकर रैली में हिस्सा
शुवेन्दु अधिकारी वही नेता है, जिन्होने नंदीग्राम में पार्टी लाइन से हटकर रैली में हिस्सा लिया था, अब बताया गया है कि उनके अलावा कई अन्य मंत्री भी ममता सरकार से नाराज हैं, जो मंत्री बैठक में नहीं पहुंचे, उन्हें बागी के तौर पर देखा जा रहा है, दूसरी ओर बीजेपी ने दावा किया है कि टीएमसी के 10 मंत्री उसके संपर्क में हैं, साथ ही दो दर्जन टीएमसी विधायक के भी अपने समर्थन में होने की बात कही है, बीजेपी का कहना है कि ये सभी नेता समय आने पर पार्टी छोड़ सकते हैं, कहा जा रहा है कि इन नेताओं को डर है कि अभी कदम उठाया गया, तो ममता बनर्जी इन्हें परेशान कर सकती है।

अमित शाह का दौरा
आपको बता दें कि इसी महीने के शुरुआत में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल का दौरा किया था, यहां उन्होने 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया था, amit shah 2अमित शाह ने राज्य में चुनावी बिगुल फूंकते हुए आदिवासी क्षेत्रों का दौरा किया था, बिहार में चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में सरकार बनाने के लिये आश्वस्त हैं, उन्होने तो यहां तक कह दिया कि बीजेपी प्रदेश में दो तिहाई सीटें हासिल करेगी।

लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन
मालूम हो कि 2019 लोकसभा चुनाव में 42 में से 18 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है, लेफ्ट पार्टियों के कमजोर पड़ने के बाद बीजेपी बंगाल में खुद को टीएमसी का मुख्य प्रतिद्वंदी मान रही है, इसी वजह से ममता सरकार पहले से ज्यादा हमलावर हो गई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments