इस एक्टर ने हेमामालिनी के गम में खुद को डूबा लिया था शराब के नशे में, मात्र 47 साल कम उम्र में हो गई थी मौत

 

sanjeev_kumar_and_hema_malini (4)

70 और 80 के दशक के अभिनेता संजीव कुमार (Actors Sanjeev Kumar) की आज पुण्यतिथि है। संजीव कुमार मात्र 47 साल की कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए। हालांकि इतनी कम उम्र में ही उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी और खूब नाम कमाया। संजीव ने सीता और गीता, परिचय, आपकी कसम और अर्जुन पंडित सहित सौ से अधिक फिल्मों में किरदार निभाया और दर्शकों के दिल में एक अहम जगह बनाई, फिल्म ‘शोले’ में उन्होंने ठाकुर का किरदार निभाया, तो वहीं फिल्म ‘दस्तक’ और ‘कोशिश’ में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा गया।sanjeev_kumar_and_hema_malini

आपको बता दें कि अभिनेता संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ड्रीम गर्ल यानी की हेमा मालिनी (Hema Malini) के दीवाने थे। उन्होंने हेमा मालिनी को शादी के लिए भी प्रपोज किया था,लेकिन ड्रीम गर्ल ने उनका प्रपोजल ठुकरा कर एक्टर धर्मेन्द्र से शादी कर ली थी, तब से संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) परेशान रहने लगे थे और खुद को शराब में डूबा दिया था। sanjeev_kumar_and_hema_maliniकहा जाता है कि वह हेमामालिनी (Hema Malini) की जुदाई का गम बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे इसलिए ज्यादा शराब पीने लगे। वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जाता है कि संजीव कुमार अंधविश्वासी थे इस वजह से उन्होंने 47 की उम्र तक पहुँचने पर भी शादी नहीं की।  बता यह थी कि उनके परिवार में कई सदस्यों कि मौत 50 साल की उम्र से पहले हो गयी थी तो उन्हें भी लगता था कि उनकी मौत 50 साल की उम्र से पहले हो जाएगी और हुआ भी वही, उनकी भी मौत 47 साल की उम्र में ही हो गयी।sanjeev_kumar_and_hema_maliniइसी अन्धविश्वास की वजह से उन्होंने शादी भी नहीं की, जबकि हेमामालिनी (Hema Malini) द्वारा उनका प्रपोजल ठुकराने के बाद अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित (Actress Sulakshana Pandit) ने संजीव के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था लेकिन संजीव ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और आजीवन अविवाहित रहे।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments