बिना हेलमेट के निकला शख्स, तो ट्रैफिक पुलिस वालों ने काट दिया 42,500 का चालान , मामला जान आप भी सतर्क हो जाएंगे

 

अगर आप भी पुरानी स्कूटी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो एक बार पूरे इत्मिनान के साथ बैठकर उसके सभी कागजात की अच्छे तस्दीक कर लीजिएगा। अगर नहीं करेंगे तो आपकी स्थिति दुरूह हो सकती है, लिहाजा अगर आप पुरानी गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यकीनन यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित हो सकती है, क्योंकि कुछ ऐसी ही स्थिति बैंगलुरू में उस वक्त पैदा हो गई, जब एक सब्जी विक्रेता ने अपनी कमाई से पाई-पाई जोड़कर एक सैकेंड हैंड स्कूटी खरीदी। वो उस स्कूटी से कहीं जा रहा था, लेकिन अब शायद  यह उसकी चूक कहे कि क्या कि उसने हेलमेट नहीं लगाया हुआ था। वहां तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसे रूकने का इशारा दिया। पुलिसकर्मी के इशारे को देखकर उसे लगा कि मामूली सा जुर्माना देकर वो वहां से छूट जाएगा।


लेकिन, यहां तो 42,500 का चालान कटा 
लेकिन, यहां तो स्थिति कुछ और ही पैदा हो गई। सब्जी विक्रेता जो सोच रहा था, वो तो महज एक मिथक था। उसके हाथ में जब चालान की पर्ची आई तो उसके होश ही फाख्ता हो गए। उसका 42,500 रूपए का चालान उसके हाथ में थमा दिया गया। खैर, जैसे ही उसके निगाहें इस चालान पर गई तो उसके होश फाख्ता हो गए। सब्जी विक्रेता का दिमाग काम करना बंद कर गया। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि उसके साथ ये क्या हो रहा है। उसे बिल्कुल भी  इस बात का अंदेशा नहीं था कि उसका 42,500 रूपए का जर्माना कैसे काट दिया गया। इतने की तो उसकी स्कूटी भी नहीं थी। इतना ही नहीं, जुर्माना नहीं देने की स्थिति  में उसकी स्कूटी जब्त कर ली गई। अब उसे यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वह इतना जुर्माना भरे तो भरे कहां से।

 आखिर इतना चालान बना कैसे?
अब सवाल यह है कि आखिर इस इतनी कम कीमत वाली स्कूटी का इतना लंबा चालान कैसे कट गया। हेलमेट नहीें पहनने की स्थिति में तो महज 100 या 150 रूपए का जुर्माना देकर व्यक्ति छूट जाता , लेकिन यहां तो अजब ही गाथा शुरू हो गई। दरअसल , इसके पीछे की हकीकत पेश करते हुए ट्रैफिक पुलिसकर्मी कहते है कि यह पुरानी स्कूटी जो इस शख्स ने खरीदी थी। इस पर पहले से ही 92 मर्तबा चालान काटा जा चुका है, जिसे भरा नहीं गया। हालांकि,  जब इस सब्जी विक्रेता ने स्कूटी खरीदी तो उसने सबकुछ तफसील से चेक कर लिया था, मगर उस पर कोई यातायात उल्लंघन से जुड़ा मामला दर्ज तो नहीं है। यह चेक करना भूल गया, जिसके चलते अब जाकर इतना भारी भरकम जुर्माना कट गया है।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।  

0/Post a Comment/Comments