डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने 4 साल के कार्यकाल में 20,000 से अधिक बार झूठ बोला

trump%2Blie

 वॉशिंगटन:  डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चार साल के राष्ट्रपति पद के दौरान 20,000 से अधिक बार झूठ बोला है। तथ्य की जाँच करने वाली वेबसाइट PolitiFact के अनुसार, 2016 के बाद से डोनाल्ड ट्रम्प के आधे से अधिक बयान झूठे हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चार वर्षों के कार्यालय में कम से कम 407 बार दावा किया है कि उन्होंने सबसे मजबूत अमेरिकी अर्थव्यवस्था का निर्माण किया है। लेकिन सच्चाई यह है कि अर्थव्यवस्था लिंडन बी जॉनसन, बिल क्लिंटन, आइजनहावर के तहत डोनाल्ड ट्रम्प के समय की तुलना में अधिक मजबूत थी।

मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का दावा (262 बार)

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने पद की शुरुआत से अवैध पर्यटकों को मैक्सिको की सीमा से  हवा राष्ट्रवादी विचारधारा में प्रवेश करने से रोकने के लिए एक बड़ी दीवार बनाने की घोषणा की  । उन्होंने बार-बार कहा कि इस दीवार का निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा। लेकिन, हकीकत यह है कि अब कंक्रीट की दीवार बनाने का काम शुरू हो गया है। और बाड़ का कुछ हिस्सा जो पहले से था, उसे आगे बढ़ा दिया गया है।

रूस के साथ कोई सौदा (236 बार)

डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव के बाद से कहा है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उनका रूस के साथ कोई समझौता नहीं था। साथ ही, मुलर की रिपोर्ट ने दावा किया कि उनके रूसी सहयोगियों ने ट्रम्प को जीतने के लिए हिलेरी क्लिंटन को बदनाम करने की साजिश रची। लेकिन एम कोर्टालर कोर्ट में इसे साबित नहीं कर सके।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments