शिवसेना ने फारूख अब्दुल्ला को दिया जवाब, कहा— पाक में जाकर लागू करें अनुच्छेद 370 - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 November 2020

शिवसेना ने फारूख अब्दुल्ला को दिया जवाब, कहा— पाक में जाकर लागू करें अनुच्छेद 370

 

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इसके लिए वह कई बार केंद्र सरकार को भी चुनौती दे चुके हैं। इतना ही नहीं एक दिन पहले यानी शुक्रवार को फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि जम्मू—कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बहाली तक मैं मरूंगा नहीं। वहीं इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत ने फारूक अब्दुल्ला को सख्त लहजे में पाकिस्तान जाने की नसीहत देते हुए कहा कि वह वहां जाकर अनुच्छेद 370 लागू कर सकते हैं। बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत से आज पत्रकारों ने जब फारूक अब्दुल्ला के 370 की बहाली को लेकर दिए गए बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला की इच्छा है, तो वह पाकिस्तान जा सकते हैं और वहां अनुच्छेद 370 लागू कर सकते हैं।

भारत में अब अनुच्छेद 370 और 35 A के लिए कोई जगह नहीं है। बताते चलें कि शुक्रवार को नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने भाजपा पर देश को गुमराह करने और जम्मू—कश्मीर के साथ लद्दाख के लोगों से झूठे वादे करने के आरोप लगाए। गुपकर गठबंधन घोषणापत्र (पीएजीडी) की आज होने वाली बैठक से पहले शेर-ए-कश्मीर भवन में नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं से को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि अपने लोगों के अधिकार वापस लेने तक मैं मरूंगा नहीं।

गौरतलब है कि जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से जम्मू में फारूख अब्दुल्ला (84) की यह पहली राजनीतिक बैठक थी। फारूख अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के साथ दोपहर में ही यहां पहुंच गए थे। बीते एक साल से ज्यादा समय बीतने के बाद वह पहली बार जम्मू आए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि जम्मू, लद्दाख और कश्मीर को एक दूसरे से अलग कर दिया जाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment