भारत के सख्त रूख के आगे झुका पाकिस्तान, 26/11 हमले को लेकर कबूला अपना गुनाह

 

पाकिस्तान झूठ बोलने में कितना माहिर है। इसमें तो फिलहाल कोई दोमत और दोराय नहीं है, मगर  इनकार तो इस बात से भी नहीं किया जा सकता है कि पाक के लाख झूठ बोलने पर भी भारत अपने दमदार नीतियों के सहारे उसके  सारे नापाक मंसूबों का खुलासा कर ही देता है। अब इस बीच खबर है कि उसने मुंबई के 26/11 हमले को लेकर बड़ा सच स्वीकार कर लिया है। अब तक वो जिस बात से इनकार करता आ रहा था कि आज आखिरकार उसने इस बात को स्वीकार कर ही लिया कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल में हुए हमले में लश्कर तैयबा का हाथ था, और इसे 11  आतंकियों ने अंजाम दिया था। इस सच को किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के संघीय जांच एजेंसी ने खुद स्वीकार किया है। जिस सच से पाकिस्तान अब तक मुंह मोड़ता आ रहा था। आज पाकिस्तान ने उस सच को स्वीकार कर ही लिया है।

यहां पर हम आपको बताते चले कि भारत के लगातार दबाव बनाने के बाद पाकिस्तान को इस सच को स्वीकारना पड़ा है। पाकिस्तान अब इन आतंकियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को तैयार हो चुका है। वह इन आतंकियों को मोस्ट वाटेंड करार दे चुका है। अब इसकी नई सूची जारी की जाएगी। अब इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

ये है आंतकियों के नाम

इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों के नाम  मो. अमजद खान है,  जो इस हमले का सूत्रधार माना जाता है। यह बोट खरीदने में शामिल रहा था। इस आतंकी हमले  को अंजाम देने वाले बोट में 9 क्रू मेंबर भी सवार थे। गौरतलब है कि आजकल लगातार भारत के सख्त रूख के आगे पाकिस्तान लगातार अपने घुटने टेक रहा है। इससे पहले उसने पुलवामा हमले को लेकर भी अपना सच कुबूला था। यही नहीं, पाकिस्तान के एक मंत्री ने तो यहां तक कह दिया था कि हमने भारत को उसके घर में घुसकर मारा है। 

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments