न होगी परीक्षा और न ही इंटरव्यू, ग्रामीण डाक सेवक के 2582 पदों पर ऐसे होगी भर्ती - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

न होगी परीक्षा और न ही इंटरव्यू, ग्रामीण डाक सेवक के 2582 पदों पर ऐसे होगी भर्ती

 


नई दिल्ली। भारतीय डाक विभाग की तरफ से नॉर्थ ईस्ट, झारखंड पोस्टल सर्किल और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों की 2582 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। नॉर्थ ईस्ट सर्किल में 948 पद, झारखंड पोस्टल सर्किल में 1118 पद और पंजाब पोस्टल सर्किल में 516 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों आवेदन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2020 निर्धारित है। 10वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। 10वीं में प्राप्ताकों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। अगर किसी अभ्यर्थी के पास हायर क्वालिफिकेशन है, तो उसका कोई मतलब नहीं होगा। चयन का आधार सिर्फ 10वीं के नंबर ही बनेंगे। ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के जरिए ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पद भरे जाएंगे।

आयु

आवेदन कर्ता की न्यूनतम 18 और अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित है। आयु का निर्धारण 12 नवंबर, 2020 के आधार पर किया जाएगा।

अधिकतम आयुसीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग को तीन साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट दिया जाएगा।

वेतनमान

वेतनमान पद के हिसाब से अलग—अलग रहेंगे। बीपीएम के लिए 12,000 से 14,500 रुपए। जीडीएस/एबीपीएम के लिए 10,000 से 12,000 रुपए रहेंगे।

चयन

अभ्यर्थियों का ऑनलाइन किए गए आवेदनों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार कर चयन किया जाएगा।

10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा चयन किया जाना सुनिश्चित है। साथ ही उच्च शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी।

ऐसे आवेदक जो प्राथमिकता के तौर पर पांच पदों का चुनाव किया है और मेरिट के आधार पर उसका चयन एक से अधिक पदों के लिए हो जाता है, तो ऐसी स्थिति में भी उसे एक ही पद के लिए चयनित किया जाएगा।

नोटिफिकेशन का लिंक

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment