ये है सर्दियों के कपड़ों का सबसे सस्ता बाजार, 250 में स्वेटर, 400 में जैकेट!

  

ये है सर्दियों के कपड़ों का सबसे सस्ता बाजार, 250 में स्वेटर, 400 में जैकेट!

सर्दियों के इस मौसम में रोजाना ठंड बढ ही रही है, ऐसे में ठंड के कपड़ों का बाजार भी बढने लगा है, स्वेटर, जैकेट, ब्लेजर की शॉपिंग के लिये दिल्ली भर के बाजारों में लोगों की भीड़ हो रही है, लेकिन दिल्ली के कुछ ऐसे खास बाजार हैं, जहां आप मामूली कीमत में सर्दियों के कपड़े खरीद सकते हैं, आइये आपको एक ऐसे ही बाजार के बारे में बताते हैं।

गांधी नगर मार्केट
अगर सर्दियों के कपड़ों की खरीददारी बेहद किफायती कीमतों में करना चाहते हैं, तो दिल्ली के गांधी नगर मार्केट आपके लिये अच्छा ऑप्शन है, इसे भारत ही नहीं बल्कि एशिया का बड़ा थोक मार्केट कहा जाता है, वैसे तो ये मार्केट थोक बिक्री के लिये जाना जाता है, लेकिन यहां आपको अपने लिये स्वेटर से लेकर जैकेट तक बहुत कम दामों में मिल जाएंगे।

मोल-भाव आना चाहिये
खुदरा खरीद के लिये आपको इस बाजार में मोल-भाव करना ठीक से आना चाहिये, क्योंकि कई बार ऐसा होता है, कि जिस जैकेट के शुरुआत में तीन हजार बताया जाता है, वो मोलभाव के बाद 5 सौ रुपये में मिल जाता है। इसलिये अगर इस बाजार में जा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें।

180 में स्वेटर, 350 में जैकेट
गांधी नगर मार्केट से खरीददारी कर देशभर के अलग-अलग इलाकों में कपड़े बेचे जाते हैं, यहां खुदरा बिक्री के लिये भी स्वेटर और जैकेटों की विस्तृत रेंज उपलब्ध है, लेडीज स्वेटर की बात करें, तो 180 रुपये लेकर 200 रुपये इनकी शुरुआती कीमतें है, वहीं 350 रुपये से 2200 रुपये तक जैकेट मिल जाते हैं, क्वालिटी के हिसाब से कीमतें ज्यादा होती चली जाती है, यहां से अकसर खरीददारी करने वाले लोगों का कहा है कि इस सीजन में उन्होने दो हजार में तीन जैकेट खरीदे हैं उनकी क्वालिटी भी अच्छी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments