17 लड़कियों को इस शादीशुदा दूल्हे ने बनाया शिकार, सात फेरे लेने के नाम पर ठगे 6 करोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

Cheating groom

शादी… जिंदगी का सबसे बड़ा और अहम फैसला होता है. क्योंकि इस फैसले पर हर शख्स की पूरी जिंदगी निर्भर करती है. इसलिए कहते हैं कि, शादी जैसे फैसले करने से पहले दोनों परिवारों को एक-दूसरे के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए. ऐसा हम आपसे क्यों कह रहे हैं, इसका अंदाजा आप खबर पढ़ने के बाद लगा सकते हैं. दरअसल हाल ही में तेलंगाना पुलिस के हाथ ऐसा शख्स लगा है जो दूल्हा बनकर अब तक 17 लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है. ये दूल्हा अपने आपको सेना का मेजर बताकर लड़कियों को शादी का हवाला देकर फंसाता था, और फिर उनसे धन की वसूली करता था.

इस लड़के के नाम मुदवथ श्रीनु नाइक है. ये धोखेबाज 17 लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर उनके परिवार वालों से करीब 6.61 करोड़ रुपये की वसूली कर चुका है. हैरानी वाली बात तो ये है कि शादी का दावा करने वाले इस शख्स की हर चीज फर्जी थी. जी हां इस धोखेबाज दूल्हे ने केवल नौवीं क्लास तक पढ़ाई की थी. लेकिन लड़कियों के परिवार वालों से मिलकर उन्हें खुद को इन्वॉयरमेंट इंजीनियरिंग में एमटेक बताता था. यही नहीं ये शख्स शादीशुदा भी है, और इसके एक बेटा भी है. लेकिन लड़कियों को अपने झांसे में फंसाने के लिए वो सभी को कुंवारा बताता था. यही नहीं लड़कियों और उनकी फैमिली को अपनी बातों में पूरी तरह से उलझाने के लिए मुदवथ ने वेबसाइट पर कई तरह के फर्जी प्रोफाइल भी तैयार किए थे.

दरअसल मुदवथ आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले के किलाम्पल्ली गांव का स्थानीय निवासी है. उसने साल 2002 में गुंटूर जिले के स्वास्थ विभाग में काम करने वाली एक महिला से शादी रचाई थी. दोनों को एक बेटा भी है. इस धोखेबाज शख्स का पूरा परिवार गुंटूर जिले के वीनूकोंडा में रहता है. साल 2014 की बात है, जब मुदवथ हैदराबाद आया, यहां पर वो जवाहर नगर इलाके में स्थित सैनिकपुरी में रहता था. साथ ही अपनी पत्नी से कहा था कि, उसे सेना कार्यालय में जॉब मिली है. यही नहीं उसने अपनी पत्नी से भी 67 लाख रुपये लिए थे. इसके पीछे का बहाना उसने ये बताया था कि, उसे जरूरी काम है. हालांकि पुलिस को भी इतनी बड़ी राशि को लेकर लेन-देन का शक है.

फिलहाल पत्नी से मिले पैसे के बाद मुदवथ ने पहले एमएस चौहान के नाम से अपना आधार कार्ड बनवाया और हर किसी को सेना का अधिकारी बताने लगा. पहले तो उसने सेना की वर्दी में काफी सारे फोटोज क्लिक करवाए. इसके बाद इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. साथ ही बायोडाटा में खुद को सिंगल बताना शुरू कर दिया. यही नहीं इस शख्स ने मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर भी अपना प्रोफाइल बनाया. इसके बाद से उसका लड़कियों को फंसाने का सिलसिला जारी हो गया. बताया जा रहा है कि, हैदराबाद में उसने एक कमरा किराए पर लिया था. जिसे वो सेना का अपना कार्यालय कहता था.

खुलासे में पता चला है कि, इस किराए के कमरे में वो सेना की वर्दी पहनकर बैठता था और वीडियो कॉल के जरिए लड़कियों और उनके परिवार वालों से बातचीत करता था. फोन पर वो खुद को नेशनल डिफेंस एकेडमी, पुणे का पासआउट कहता था. पहले तो शादी की बात पर मुदवथ दहेज में कुछ भी नहीं लेने की बात कहता था. लेकिन जब रिश्ता और मजबूत हो जाता था, तब वो जरूरी काम के नाम पर लड़की या फिर उसके घरवालों से पैसों की डिमांड करना शुरू कर देता था.

हैरानी वाली बात तो ये है कि, एक मसले में इस फर्जी मेजर ने तेलंगाना के राज्य सचिवालय में काम करने वाले अधिकारी को ही अपनी जाल में फंसाकर 56 लाख रुपये ठग लिए थे. दरअसल कहा जा रहा है कि इस अधिकारी की बेटी मेडिकल की पढ़ाई कर रही है, और वो अपनी बेटी के लिए एक अच्छा लड़का खोज रहे थे. ऐसे में इस धोखेबाज दूल्हे ने इन्हें भी अपनी शातिर चाल का शिकार बना लिया था. इतना ही नहीं मुदवथ ने वारंगल जिले में रहने वाली एक फैमिली से भी दो करोड़ रुपये ऐंठ लिए थे. इसके साथ ही कई लड़कियों को तो उसने खुद को गोरखपुर से आइआइटी पासआउट बताकर भी पैसे लिए थे. इसी सिलसिले में ये धोखेबाज एक और परिवार पर हाथ साफ करने के लिए शनिवार को उनसे धन वसूली करने की कोशिश कर ही रहा था कि, पुलिस ने उसे वहीं दबोच लिया. पुलिस ने मुदवथ के खिलाफ जवाहर नगर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.

बता दें कि तहकीकात में पुलिस को हैदराबाद में मुदवथ का एक मकान और तीन कारें मिली हैं. इन कारों में एक मर्सिडीज बेंज भी शामिल है. लोगों को जाल में फंसाने के लिए आए दिन वो इसी कार में घूमता-फिरता था. यही नहीं इस फर्जी दूल्हे के पास से सैन्य अधिकारी की तीन वर्दी, बैज, फर्जी पहचान पत्र, कुछ फर्जी प्रमाण पत्र, के साथ एक नकली पिस्टल और तीन कारतूस भी मिले हैं. मुदवथ के खिलाफ वारंगल में भी एक केस ठोका गया है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments