यूपी के इस गांव में रहस्यमयी बुखार से हुई 15 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

यूपी के इस गांव में रहस्यमयी बुखार से हुई 15 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

 

मुरादाबाद। बदलते मौसम के बीच इस समय वायरल फीवर का होना आम बात मानी जाती है, लेकिन कभी—कभी हम जिसे आम बीमारी समझने की भूल करते हैं वह ज्यादा घातक साबित हो जाती है। यूपी के मुरादाबाद के रतनपुर कला गांव में रहस्यमयी बुखार से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बुखार से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। लोगों में तरह—तरह की चर्चाएं हो रही है। कोई इसे डेंगू बता रहा है तो कोई मलेरिया मान रहा है। वहीं इन मौतों के बाद ग्रामीणों के साथ—साथ स्वास्थ्य महकमा भी सकते में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव में जांच शिविर लगा कर लोगों में दवाइयों का वितरण किया जा रहा है। हालात को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जिला प्रशसन के कर्मचारी भी गांव में कैम्प कर रहे हैं। गांव के सैकड़ों लोग इस रहस्यमयी बुखार से पीड़ित हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

कोरोना संक्रमण के बीच अब रहस्यमयी बुखार ने यहां के लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। मुरादाबाद के रतनपुर कला गांव में रहस्यमयी बुखार देखते ही देखते काफी खतरनाक रूप धारण कर लिया है। बीते एक महीने में ही गांव में इस बुखार से 15 लोगों की मौतों ने जिला प्रशासन व क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है। लगातार इस संदिग्ध बुखार की चपेट में आ रहे ग्रामीणों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन भी हैरान है। मलेरिया विभाग सहित कई डॉक्टरों की टीमें बना कर रतनपुर के क्षेत्र में इसकी पूरी मॉनिटरिंग करवाई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों की टीमें गांव में कैम्प कर रही हैं। बुखार से पीड़ित सभी ग्रामीणों में दवाइयों का वितरण किया जा रहा है। रहस्यमयी बुखार को देखते हुए पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं इस बुखार से गांव में कई लोगों की मौत हो चुकी है। क्षेत्र के ग्राम प्रधानों का कहना है कि शुरुआत में इसके लिए कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया गया था। वहीं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए लोगों में दवाई का वितरण किया जा रहा है। साथ ही मरने वाले सभी 15 लोगों की मौत की भी जांच कराई जा रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment