बलरामपुर सीट से चौथी बार जीते हैं महबूब आलम, इतनी है संपत्ति, 14 आपराधिक मुकदमे दर्ज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 November 2020

बलरामपुर सीट से चौथी बार जीते हैं महबूब आलम, इतनी है संपत्ति, 14 आपराधिक मुकदमे दर्ज

 

बलरामपुर सीट से चौथी बार जीते हैं महबूब आलम, इतनी है संपत्ति, 14 आपराधिक मुकदमे दर्ज

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक इस बार बिहार विधानसभा चुनाव जीत कर आये विधायकों में 81 फीसदी करोड़पति है । विधायकों का रौब और रुतबा कुछ अलग ही होता है और जनता इसे अच्‍छी तरह जानती भी है । बलरामपुर से चौथी  बार चुनाव जीते महबूब आलम लखपति हैं । चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार उनकी  उम्र 63 वर्ष है। आलम के पिता का नाम अब्दुल हकीम है। उन्‍होंने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से चुनाव लड़ा था ।

31 लाख रुपए की कुल संपत्ति
आलम के पास कुल 31 लाख रुपये की संपत्ति है। जिसमें 1300 वर्गफुट पर बना एक आवासीय भवन शामिल है । उनकी कुल सालाना आय पांच लाख 32 हजार के करीब है । विधायक महोदय के खिलाफ 14 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं । इनके पास 85 हजार रुपये और पत्नी के पास 52 हजार रुपये नकद हैं। पति-पत्नी के नाम पर बैंक में जमा रकम मात्र 13,293 रुपये है। 

गाड़ी और गहने
महबूब आलम के पास एक 21 हजार रुपये कीमत की एक हीरो होंडा बाइक है और 10 लाख 93 हजार 750 रुपये कीमत की स्कॉर्पियो कार भी है । जबकि पत्नी के पास दो लाख 75 हजार रुपये कीमत का 55 ग्राम सोने के गहने हैं। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में आलम ने बताया है कि उनके और उनकी पत्नी के पास 16 लाख रुपये से ज्‍यादा की अचल संपत्ति है, जिसमें खेती की जमीन और भवन शामिल है। उन पर 10 लाख रुपये का कर्ज है ।

आय के मुख्‍य स्रोत
हलफनामे के मुताबिक महबूब आलम की आय का मुख्‍य साधन कृषि और विधानसभा से मिलने वाला वेतन है । खेती से इन्‍हें 40 हजार रुपये की सालाना आय होती है, जबकि विधानसभा से 41 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलता है। इनकी पत्नी की कृषि कार्य से सालाना आय 36 हजार रुपये है। महबूब आलम को क्षेत्र के लोग पसंद करते हैं और इसी वजह से वो लगातार चौथी बार जीते हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment