सनराइजर्स हैदराबाद- मुंबई इंडियंस के मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, 13 साल के IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 November 2020

सनराइजर्स हैदराबाद- मुंबई इंडियंस के मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, 13 साल के IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

 

Stats Highlights Sunrisers Hyderabad beat Mumbai Indians by 10 wickets

कप्तान डेविड वॉर्नर (नाबाद 85) और रिद्धिमान साहा (नाबाद 58) के अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अंतिम लीग चरण मैच में मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से करारी मात देकर आईपीएल-13 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 149 रनों का स्कोर बनाया, जिसे हैदराबाद ने 17.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। 

हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। हैदराबाद से पहले मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है। सनराइजर्स हैदराबाद 6 नवंबर को आबू धाबी में खेले जाने वाले एलिमिनेटर में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से भिड़ेगी।

इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड्स भी बने, आइए उनपर डालते हैं एक नजर।

1. संदीप शर्मा आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके अब 54 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ा। जहीर ने अपने आईपीएल करियर में पावरप्ले के दौरान 52 विकेट चटकाए थे।

2. कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों में 41 रन की तूफानी पारी के दौरान आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 3000 रन पूरे कर लिए। रोहित शर्मा के बाद यह कारनामा करने वाले पोलार्ड मुंबई के दूसरे खिलाड़ी हैं। 

3. सूर्यकुमार यादव (410) ने आईपीएल 2020 मे अपने 400 रन पूरे कर लिए हैं। इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2018 में 512 रन और 2019 में 424 रन बनाए थे। आईपीएल के इतिहास में लगातार तीन सीजन तक 400 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले वह इकलौते खिलाड़ी हैं।

4. डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में अपने 500 रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही वह लगातार 6 सीजन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

5. मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास की पहली टीम बन गई है जो एक सीजन में 10 विकेट जीती और हारी है। मुंबई ने 23 अक्टूबर को शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराया था। अब इस मैदान पर ही उसे हैदराबाद के हाथों 10 विकेट से हार मिली है। 

6. सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराने वाली तीसरी टीम बन गई है। डेक्कन चार्जर्स ने 2008 औऱ राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2011 में यह कारनामा किया था। 

7. सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 से लगातार पांचवीं बार प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बनी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार 8 और मुंबई इंडियंस ने 6 बार प्लेऑफ में क्वालीफाई किया है।
 

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment