आयकर विभाग को छापे में मिली 121 करोड़ रुपए की अघोषित इनकम, कई बोगस कंपनियों का भी खुलासा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 November 2020

आयकर विभाग को छापे में मिली 121 करोड़ रुपए की अघोषित इनकम, कई बोगस कंपनियों का भी खुलासा

 

कानपुर। अघोषित कमाई रोकने के लिए सरकार चाहे जितने प्रयास कर ले लेकिन सच यह है कि इसमें शामिल लोगों पर इसका कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है। ऐसा ही खुलासा आयकर विभाग की तरफ से की गई छापेमारी में हुआ है। प्रमुख पशु आहार कंपनी एवं चिट फंड कंपनी पर आयकर की छापमारी में 121 करोड़ रुपए की अघोषित कमाई का पता चला है। इस दौरान आयकर विभाग ने 52 लाख रुपए के सोने और हीरे के आभूषण भी जब्त किए हैं। जबकि 1.30 करोड़ रुपए कैश बरामद किए हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने इस बात की जानकारी दी है।

सीबीडीटी ने बताया कि कानपुर, गोरखपुर, नोएडा, दिल्ली और लुधियाना में 16 स्थानों पर छापेमारी की गई थी। उन्होंने बताया कि अब तक 52 लाख रुपए के सोने और हीरे के आभूषणों को जब्त किया गया है। वहीं शेष गहनों के स्रोतों का सत्यापन चल रहा है। उन्होंने बताया कि सात लॉकरों के बारे में जानकारी मिली है, जिनकी तलाश होनी बाकी है। आयकर विभाग की छापेमारी तीन दिनों तक चली। 72 घंटे की जांच में आयकर विभाग को 13 बोगस कंपनियों के बारे में जानकारी मिली, जो दिल्ली और कोलकाता के पते पर चल रही हैं। फॉरेंसिक टीम को मुखौटा कंपनियों से भी कुछ लिंक मिले हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली और कोलकाता के पते पर चल रही इन कंपनियों में से कुछ कंपनियों से कर्ज लेना और कुछ में शेयर होल्डिंग दर्शाया गया है। हैरत की बात यह है कि जांच में पता चला कि इनमें से किसी भी कंपनी का कोई अस्तित्व नहीं है। इनकम को छिपाकर उसे डायवर्ट किया जा रहा था। जांच की जद में आई चिट फंड कंपनी ने करोड़ों रुपए के अनसिक्योर्ड लोन हासिल किए हैं, जिनके स्रोत का कोई आधार ही नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment