10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मेरिट के आधार पर होगी नियुक्ति - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मेरिट के आधार पर होगी नियुक्ति

सरकारी नौकरी पाने की ख्वाहिश हर युवा की होती है। इसलिए पढ़ाई के दौरान अधिकत्तर छात्र यह तय कर लेते हैं कि आगे चलकर उन्हें क्या बनना है। मंहगी शिक्षा के चलते कई छात्रों को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ जाती है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल 10वीं पास वालों के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत ग्रामीण डाक सेवकों के खाली पदों को भरा जाना है। इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन करने की अंतिम तारीख- 7 नवंबर, 2020

पदनाम और संख्या

ग्रामीण डाक सेवक (हिमाचल प्रदेश)- 634 पद

आयु

रिक्त पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

योग्यता

अभ्यर्थी के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य। मैथ्स, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी विषय के साथ हाई स्कूल पास होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता की अन्य जानकारी वेबसाइट पर जाकर जारी नोटीफिकेशन को पढ़कर जान सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष वर्ग के लिए 100 रुपए देय होगा जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला वर्ग के लिए कोई आवेदन शुल्क देय नहीं होगा।

चयन

मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment