मुंगेर की SP लिपि सिंह ने की है IAS अफसर से शादी, दोनों की लव स्‍टोरी है बेहद स्‍पेशल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

मुंगेर की SP लिपि सिंह ने की है IAS अफसर से शादी, दोनों की लव स्‍टोरी है बेहद स्‍पेशल

 

मुंगेर की SP लिपि सिंह ने की है IAS अफसर से शादी, दोनों की लव स्‍टोरी है बेहद स्‍पेशल

बिहार विधानसभा चुनावों के बीच मुंगेर जिले की एसपी महोदया चर्चा में आ गई हैं, जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान भीड़ पर पुलिस कार्रवाई को लेकर लिपि सिंह जनता और विपक्षी दलों के निशाने पर हैं । तेजस्‍वी यादव ने तो लिपि सिंह की तुलना, मुंगेर की इस घटना के बाद जनरल डायर से कर दी है । बहरहाल लिपि सिंह के पर्सनल लाइफ को लेकर कुछ बातें हैं, जिन्‍हें जानकर आपको शायद हैरानी हो । इस दबंग अफसर ने एक IAS अफसर से शादी रचाई है। इन दोनों ने लव मैरिज की थी।

सुहर्ष भगत से की है शादी
मुंगेर की लेडी सिंघम के नाम से मशहूर लिपि सिंह ने सुहर्ष भगत से शादी रचाई है । वर्तमान समय में सुहर्ष बिहार में ही बांका जिले के जिलाधिकारी हैं । लिपि सिंह जहां 2016 बैच की आईपीएस हैं तो वहीं सुहर्ष 2015 बैच के आईएएस अफसर है । दोनों पति-पत्‍नी एक साथ पटना जिले में काम कर चुके हैं। उस समय तब लिपी पटना की एएसपी थीं और सुहर्ष जिले के डीडीसी।

ऐसे हुई मुलाकात
आईएएस/आईपीएस बनने से पहले से ही दोनों एक दूसरे को जानते थे, इनका चयन इंडियन ऑडिट अकाउंट सर्विस के लिए हुआ था। तब ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई थी। लिपि सिंह और सुहर्ष ने उस दौरान नौकरी तो जॉइन कर ली लेकिन वो अपने सपने को पूरा होता देखना चाहते थे, दोनों ही IAS/IPS बनना चाहते थे । दोनों ने नौकरी के साथ-साथ फिर से यूपीएससी की तैयारी की ।

नौकरी छोड़कर तैयारी की
वहीं पढ़ाई के लिए जब लिपि सिंह को छुट्टियां नहीं मिलीं तो उन्होंने नौकरी छोड़ दी। कुछ समय बाद सुहर्ष ने भी अपनी नौकरी छोड़ दी और दोनों तैयारी में जी जान से जुट गए। साल 2015 में सुहर्ष का चयन IAS के लिए हुआ, उस साल उनकी ऑल इंडिया रैंक 5वीं थी। वहीं अगले ही साल 2016 में लिपि सिंह का चय़न भी आईपीएस के लिए हो गया। आईएएस/आईपीएस बनने के बाद दोनों ने शादी रचा ली। आपको बता दें कि लिपि सिंह के पिता आरसीपी सिंह भी आईएएस अफसर रह चुके हैं। वर्तमान में वे जनता दल यूनाइटेड से राज्यसभा सांसद हैं, उन्हें नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment