कभी डाक से कारतूस भेजकर मांगता था रंगदारी, अब तेजप्रताप की साली को किनारे कर RJD ने दिया टिकट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 October 2020

कभी डाक से कारतूस भेजकर मांगता था रंगदारी, अब तेजप्रताप की साली को किनारे कर RJD ने दिया टिकट

 

कभी डाक से कारतूस भेजकर मांगता था रंगदारी, अब तेजप्रताप की साली को किनारे कर RJD ने दिया टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्‍मीदवारों की जोर आजमाइश जारी है। चुनावी समर के बीच RJD का एक प्रत्याशी काफी चर्चा में है । बात हो रही है रीत लाल यादव की। लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी रहे इस दबंग रीत लाल को तेजस्वी यादव ने दानापुर विधानसभा से पार्टी का उम्‍मीदवार बनाया है । रीत लाल पर एक दो नहीं कुल 33 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। खास बात ये कि रीत लाल को तेज प्रताप यादव की साली करिश्मा राय की जगह उम्मीदवार बनाया गय़ा है।

दबंग बाहुबली
रीत लाल यादव बिहार के कुख्यात बाहुबलियों में से एक चर्चित नाम है । 90 के दशक में ही उसने अपराध की काली दुनिया में कदम रखा था और महज एक दशक में ही उसने अपना रौब इस कदर जमा लिया कि लोग उससे थर-थर कांपने लगे । साल 2003 में रीत लाल पर बीजेपी के नेता सत्यदेव सिन्हा को गोलियों से भूनने का आरोप भी लगा था । रीत लाल के बारे में कहा जाता है कि वह जेल के अंदर से ही रंगदारी का बड़ा रैकेट चलाता है।

डाक से कारतूस भेज मांगी रंगदारी
ये बात सुनकर आप हैरान रह जाएंगे कि रीत लाल ने साल 2017 में एक डॉक्टर को रजिस्टर्ड डाक से जिंदा कारतूस भेजकर 50 लाख की रंगदारी मांगी थी। इसके अलावा भी इस दबंग के कई ऐसे कारनामे हैं जो मशहूर हैं। ऐसा कोई अपराध नहीं जिसे लेकर इस कुख्‍यात रीत लाल पर केस दर्ज ना हो । क्षेत्र के लोगों पर डरा – धमकाकर अपना काम निकलवाना, ये राजनेताओं के लिए भी काम किया करता था ।

दानापुर से टिकट
अब रीत लाल यादव को तेजस्वी यादव ने राजद का टिकट थमा दिया है। दानापुर विधानसभा से पहले तेज प्रताप यादव की साली करिश्मा राय को टिकट मिलना तय माना जा रहा था। लेकिन अब पार्टी ने रीत लाल पर दांव खेला है। तेज प्रताप के अपने ससुराल से अब अच्‍छे संबंध वैसे भी नहीं रहे हैं, उनके ससुर चंद्रिका राय लालू के करीबी हुआ करते थे ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment