PAK फेस्ट में शशि थरूर ने देश को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

PAK फेस्ट में शशि थरूर ने देश को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है

 


कांग्रेस के चहेते और लिबरल्स के राजदुलारे शशि थरूर एक बार फिर सुर्खियों में है, और कारण है देश के दुश्मन के सामने देश को बदनाम करने वाला बयान। इस बार लाहौर के साहित्य महोत्सव में हिस्सा लेते हुए महोदय ने भारत के लिए अपने ‘सुविचार’ रखे, जिससे स्पष्ट हुआ है कि भविष्य में मणिशंकर अय्यर की कमी अब शशि थरूर पूरी कर सकते हैं।

वुहान वायरस के प्रबंधन को लेकर शशि थरूर ने लाहौर थिंक फेस्ट (Lahore Think Fest) में कहा, “एक दूसरे से डर का माहौल बनाया जाता है। मुझे नहीं पता कि आप लोगों में से कितनों ने वो व्हाट्सएप वीडियो देखे हैं जिनमें चीनी लोगों या उनके जैसे दिखने वाले लोगों के साथ पश्चिमी देशों जगह जगह जैसे सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट में भेदभाव होता है सिर्फ इसलिए कि वो चीनी लोगों जैसे दिखते हैं। भारत में हम यही समस्या उत्तर पूर्व के लोगों के साथ देखते हैं क्योंकि वो अलग दिखते हैं। इस तरह के भेदभाव के खिलाफ हम भारत में लड़ाई लड़ रहे हैं।”

शशि थरूर ने आगे कहा, “ये भेदभाव कोरोना महामारी के दौरान भी देखा गया। जब तब्लीगी जमात का मुद्दा उठा। पहले लॉकडाउन से ठीक पहले तब्लीगी जमात के लोग जमा हुए थे और ये लोग जब अपने राज्यों में लौटे तो कोरोना का संक्रमण बढ़ा। इस घटना को भारत के मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए इस्तेमाल किया गया।”

अब किसी व्यक्ति या सरकार की नीति का विरोध करना अनुचित नहीं है, लेकिन इस विरोध के नाम पर जिस प्रकार से शशि थरूर ने पाकिस्तान के मंच से भारत में वुहान वायरस की स्थिति को लेकर उठाये गये कदम पर ही सवाल उठाये और पाकिस्तान को बेहतर बताया वो बेहद शर्मनाक है। उनके इस बयान से मणिशंकर अय्यर के रवैये की याद आती है, जिन्होंने खुलेआम पाकिस्तान से मोदी सरकार को हटाने की अपील की थी। इसी पाक प्रेम पर काँग्रेस को भाजपा ने आड़े हाथों लिया। भाजपा के चर्चित राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “कांग्रेस ने भारत का मजाक बनाया और खराब नजरिए से दिखाने की कोशिश की है। शशि थरूर तब्लीगी जमात को लेकर सरकार पर कट्टरता और पक्षपात करने की बात पाकिस्तान में जाकर बोल रहे हैं। क्या सोनिया, राहुल, प्रियंका ने कभी पाकिस्तान के अपने अल्पसंख्यकों पर कुछ बोला? क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है?”  

सच कहें तो अपने बयान से शशि थरूर ने ये साबित किया है कि मणिशंकर अय्यर के बाद काँग्रेस को अपनी नैया डुबाने के लिए अधिक दूर जाने की आवश्यकता नहीं, क्योंकि यह काम शशि मुफ्त में कर देंगे। जिस प्रकार से उन्होंने भारत को अपमानित कर अपना पाक प्रेम दिखाने का प्रयास किया है, वो बेहद शर्मनाक है। शशि थरूर पहले भी इस तरह से विवादित बयान देकर देश की छवि पर प्रहार करते आये हैं। जैसे, ‘हिंदी, हिंदू, हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही है। हमें एकता की जरुरत है ना कि समानता की।’ इस तरह के बयान देकर वो भारत की छवि को धूमिल कर रहे हैं और शर्मनाक बात तो ये है कांग्रेस पार्टी के हाई कमान भी इसपर अपना समर्थन जताते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment