रसोई गैस की कीमत में आम आदमी को मिली बड़ी राहत, जानें अक्टूबर महीने में LPG सिलेंडर के दाम


देशभर में हर महीने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में फेरबदल किया जाता है लेकिन पिछले दो महीनों से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत को स्थिर रखा हुआ। अगस्त और सितंबर महीने में कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत को कोई बदलाव नहीं किया। यहीं हाल अक्टूबर महीन में भी नजर आया है। अक्टूबर में एलपीजी रसोई गैस की कीमतों में आम जनता को बड़ी राहत मिली है। दरअसल ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने एलपीजी रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। जिस वजह से दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्ड एलपीडी सिलेंडर की कीमत 592 रुपये है।

अक्टूबर महीने में रसोई गैस की कीमत सभी राज्यों में स्थिर है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है। इसी तरह मुंबई में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है। चेन्नई में 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमतें 610 रुपये है और कोलकाता में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 620.50 रुपये प्रति सिलेंडर पर स्थिर है। बता दें कि आखिरी बार 14 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत जुलाई महीन में बढ़ी थी। इस दौरान एलपीजी सिलेंडर में 4 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। वहीं, जून महीने में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 11.50 रुपये बढ़ोतरी हुई थी लेकिन मई महीने में रसोई गैस 162.50 रुपये तक सस्ता हुआ था।

हालाकिं अक्टूबर महीने में 19 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर कीमत में बढ़ोतरी हुई है। IOC की वेबसाइट पर दिए गए प्राइस के मुताबिक, दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर 32 रुपये तक महंगा हो गया है। जिसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर कीमत 1166 रुपये हो गई है। इससे पहले यहां पर 19 किलोग्राम रसोई गैस की कीमत 1133.50 रुपये थी। कोलकाता में 19 किलोग्राम एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1220 रुपये है और मुंबई में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1113.50 रुपये पहुंच गई है। चेन्नई में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1276 रुपये है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments