IPL में विराट कोहली की ‘डबल सेंचुरी’, बने दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 October 2020

IPL में विराट कोहली की ‘डबल सेंचुरी’, बने दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर

 

virat-ipl-double-century

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान और सबसे चर्चित बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक अपने नाम कई रिकॉर्ड कर चुके हैं. कोहली जब-जब पूरे जोश के साथ मैदान में बल्ला लेकर उतरते हैं तो कोई रिकॉर्ड जरूर बनता है या किसी रिकॉर्ड को कोहली तोड़ भी देते हैं. ऐसा ही कुछ आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में देखने को मिला. जहां विराट ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड किया है. इसी के साथ विराट दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर बने हैं जिन्होंने एक ही टीम के लिए मैचों का ‘डबल सेंचुरी’ लगाने का कारनामा अपने नाम किया है.

कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर
विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के लिये 200 मैच खेल लिए हैं और इसी के साथ वह दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर बने हैं जिन्होंने एक ही टीम के लिए 200 मैच खेले हैं.
Virat-Kohli
आरसीबी के लिए विराट ने 185 आईपीएल, तो 15 चैपियंस लीग मैचों में हिस्सा लिया है. इसके अलावा ऐसे चार मैच हैं जो वह आरसीबी के लिए नहीं खेल पाए.

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
एक ही टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले विराट कोहली ने आईपीएल 2008 में एक मैच छोड़ा था और 2017 में तीन मैच आरसीबी के लिए नहीं खेले थे. लेकिन उन्होंने आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनआए हैं.
vIRAT KOHLI
जी हां, बतौर कप्तान आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली ने अपने नाम किया है उन्होंने आरसीबी के लिए कुल 6092 रन बनाए. विराट के बाग दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी और तीसरे स्थान पर गौतम गंभीर का नाम है.

सम्मान की बात
200वें मैच पर विराट कोहली ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए इसे अकल्पनीय बताया. उन्होंने कहा 2008 में तो मैं ऐसा सोच भी नहीं सकता था पर ये मेरे लिए सम्मान की बात है कि आरसीबी ने मुझे अपने साथ बनाए रखा.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment