Happy Birthday: बॉलीवुड के सुरीले और दबंग व्यक्तित्व वाले गायक अभिजीत भट्टाचार्य - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

Happy Birthday: बॉलीवुड के सुरीले और दबंग व्यक्तित्व वाले गायक अभिजीत भट्टाचार्य

अभिजीत भट्टाचार्य भारतीय सिनेमा के एक जाने-माने पार्श्व गायक हैं, जिन्होंने एक से एक बेहतरीन गीत गाये हैं। इनका जन्म 30 अक्टूबर, 1958 को उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध शहर कानपुर में हुआ है और अभिजीत भट्टाचार्य आज अपना 61वाँ जन्मदिन मना रहे हैं। आपको बता दें कि अभिजीत भट्टाचार्य मूल रूप से पश्चिम बंगाल मूल के हैं, जिनके बंगाली बिजनेसमैन माता-पिता धीरेंद्रनाथ भट्टाचार्य और उनकी पत्नी कमलादेवी भट्टाचार्य संपादक बनकर कानपुर चले आये थे। इसके बाद से अभिजीत भट्टाचार्य का परिवार कानपुर में ही रहने लगा था और फिर बाद में यहीं इनकी जन्म हुआ।
कानपुर के क्राइस्ट च्रच कॉलेज से ग्रेजुएशन करके अभिजीत भट्टाचार्य घर छोड़कर मुम्बई बाग खड़े हुये थे और बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहते थे। इनकी हसरत भी पूरी हुयी। आज वैसे तो बॉलीवुड को अभिजीत भट्टाचार्य ने एक से बढ़कर एक गाने दिये, लेकिन ये जितना अपनी गायिकी को लेकर फेमस हुए उतना ही ये अपने भड़कू बयानों और दबंग व्यक्तित्व को लेकर भी जाने जाते हैं। इस प्रकार, अभिजीत भट्टाचार्य की पहचान बॉलीवुड के सुरीले और दबंग व्यक्तित्व वाले गायक के तौर पर की जाती है।
बात करें अभिजीत भट्टाचार्य के निजी जीवन की तो ये अपने चार भाइयों में सबसे छोटे और चौथे नम्बर के हैं। इन्होंने साल 1990 में बेहतरीन फ़ैशन डिज़ाइनर सुमति भट्टाचार्य से विवाह कर लिया था जिनमें इन्हें दो बेटे ध्रुव अभिजीत भट्टाचार्य और जय अभिजीत भट्टाचार्य हुये हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment