करवाचौथ से पहले सस्ता हुआ Gold, चांदी के भाव भी लुढ़के, जानें 26 अक्टूबर के ताजा दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, October 26, 2020

करवाचौथ से पहले सस्ता हुआ Gold, चांदी के भाव भी लुढ़के, जानें 26 अक्टूबर के ताजा दाम


Gold Silver Price Today: कोरोना काल में सोने-चांदी की कीमतों में काफी तेजी देखी गई है. लेकिन अब सोने-चांदी के दामों में गिरावट भी देखने को मिल रही है. सोमवार को ग्लोबल मार्केट में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. जिसका कारण है अमेरिकी राहत पैकेज की कम होती उम्मीदें. रविवार को ही अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पलोसी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन कोविड-19 के लिए नए आर्थिक पैकेज पर विचार कर रहा है और उम्मीद है कि जवाब सकारात्मक ही होगा. इसी अनिश्चितता के कारण गोल्ड और सिल्वर के दामों में गिरावट देखने को मिली है.

10 ग्राम गोल्ड के रेट
चूंकि भारत में त्योहारों के सीजन के साथ शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है और लोगों का रुझान गोल्ड की तरफ बढ़ा है. करवाचौथ पर सोने की खरीददारी करने वालों के लिए खुशखबरी है क्योंकि सोमवार को सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट वाला गोल्ड 254 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 50969 रुपये के स्तर पर खुला. वहीं चांदी के हाजिर भाव भी 1352 रुपये की बड़ी गिरावट के साथ आज 61193 रुपये प्रति किलो हो गए.

दिवाली पर क्या होंगे रेट?
सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट का असर त्योहारी सीजन पर नजर तो आएगा लेकिन पिछले साल की तरह नहीं. क्योंकि कोरोना काल में बहुत कुछ बदला है और लोगों की आर्थिक स्थिति पर भी काफी प्रभाव पड़ा है. हालांकि पिछले कुछ महीनों की तुलना में अब काफी सुधार है और एंजेल ब्रोकिंग के कमोडिटी और करेंसी सेगमेंट के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए कहा कि, अब निवेशकों की पहली पसंद सोना है और इस कारण सोने की कीमतों में तेजी इसी तरह देखने को मिल सकती है. मालूम हो कोरोना संकट में लगे लॉकडाउन में निवेशकों को करोड़ों का नुकसान हुआ था और अब निवेशक सोने की तरफ आकर्षित हो रहे हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment