मुंगेर की नई DM हैं रचना पाटिल, जूनियर IPS से रचाई है शादी, रामविलास पासवान बधाई देने पहुंचे थे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, October 31, 2020

मुंगेर की नई DM हैं रचना पाटिल, जूनियर IPS से रचाई है शादी, रामविलास पासवान बधाई देने पहुंचे थे

 

मुंगेर की नई DM  हैं रचना पाटिल, जूनियर IPS से रचाई है शादी, रामविलास पासवान बधाई देने पहुंचे थे

बिहार के मुंगेर में पिछले दिनों मूर्ति विर्सजन के दौरान हुई पुलिसिया कार्रवाई से नाराज लोगों ने गुरुवार को जिले के तीन थानों पर जमकर उपद्रव मचाया, कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद चुनाव आयोग ने एक्‍शन लेते हुए जिले की एसपी लिपि सिंह औऱ डीएम राजेश मीणा को पद से हटा दिया है । उनकी जगह पर IPS मानवजीत सिंह ढिल्लन को नया एसपी और रचना पाटिल को नए डीएम के तौर पर तैनात किया गया है। रचना पाटिल की गिनती तेज के गिने चुने तेजतर्रार आईएएस अफसरों में होती हैं। आइए उनके बारे में कुछ खास बाते बताते हैं ।

छत्‍तीसगढ़ मूल की हैं रचना पाटिल
रचना पाटिल छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले की रहने वाली हैं । उनकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा उनके गृह राज्य में ही हुई है। रचना 2010 बैच की IAS अफसर हैं । उनकी सबसे पहले हुई थी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा में, वो बतौर डीडीसी पोस्‍ट हुई थी। इसके बाद बतौर डीएम उनकी पहली पोस्टिंग वैशाली में हुई । यहां पर वह अपने कामों के लिए बहुत चर्चा में रहीं।

पटना में भी किया काम
वैशाली जिले के बाद उन्हें पटना ट्रांसफर किया गया । पटना में वह सहकारिता विभाग में सहयोग समितियों के निबंधक पद पर सेवा दे रही थीं । यहीं से उन्हें मुंगेर जिले की कमान सौंप दी गई। रचना पाटिल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्‍होंने ने 2011 बैच के आईपीस कुमार गौतम से शादी की है। गौतम, रचना के जूनियर हैं । कुमार गौतम पश्चिम बंगाल कैडर के IPS अफसर हैं।

पासवान हुए थे शरीक
रचना पाटिल के पति कुमार गौतम बिहार के ही रहने वाले हैं । उनका मूल निवास बिहार के भागलपुर जिले के तिलकामांझी मे है। दोनों ने साल 2018 में शादी की थी, इनकी शादी में चिराग पासवान के पिता और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रहे रामविलास पासवान भी शामिल हुए थे। मुंगेर में अशांति के बीच रचना पाटिल हालातों को काबू करने की कोशिशों में जुट गई हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment