बिहार चुनाव: टिकट की रेस में पूर्व DGP पर भारी पड़ा ‘हवलदार’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

बिहार चुनाव: टिकट की रेस में पूर्व DGP पर भारी पड़ा ‘हवलदार’


नई दिल्ली। बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पद पर रहते हुए बक्सर सीट से चुनाव लड़ने का सपना देखा था। यही वजह थी कि, रिटायर होने से चार माह पहले उन्होंने पुलिस सर्विस से वीआरएस ले लिया था। इसके बाद उन्होंने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया था। उन्हें खुद सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। गुप्तेश्वर पांडेय को लेकर माना जा रहा है था कि उनकी बक्सर सीट से टिकट पक्की है लेकिन जब JDU और BJP के बीच टिकटों का बटवारा हुआ तो बक्सर की टिकट BJP के खाते में चली गई। इससे पूर्व DGP का विधायक बनाने सपना चूर-चूर हो गया। वर्ष 2015 में यह सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने जीती थी।

परंपरागत तौर पर यह सीट बीजेपी की है लेकिन गुप्तेश्वर पांडेय ने अपना राजनीतिक सफर शुरू किया और बक्सर सीट से चुनाव लड़ने में रूचि दिखाई तो माना जा रहा था कि, इस बार हो सकता है यह सीट JDU के खाते में चली जाए लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पूर्व DGP चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर चुके थे इसलिए वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव थे। वहीं बक्सर की यह सीट भले ही पूर्व DGP को नहीं मिली हो लेकिन इस सीट पर टिकट एक पूर्व पुलिसकर्मी को ही मिला है। जिनका नाम परशुराम चतुर्वेदी है, जो हवलदार पद पर रहे हैं। परशुराम चतुर्वेदी किसान नेता हैं जिन्हे बीजेपी ने बक्सर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी ने बक्सर पर पूर्व हवलदार को टिकट देकर जीत का दम तो भर दिया है लेकिन सोशल मीडिया पर एक नई सियासी बहस शुरू हो गई है। अब कहा जा रहा है कि एक हवलदार ने डीजीपी को ही पटकनी दे दी है। JDU ने पहले चरण के मतदान के लिए अपने 115 उम्मीदवारों की सूचि जारी की है लेकिन इसमें गुप्तेश्वर पांडेय का नाम नहीं है। इस लिस्ट के जारी होने के बाद जब तरह-तरह के सवाल उठने लगे तो पूर्व डीजीपी सामने आये और उन्होंने मीडिया से बताया कि इस बार बिहार विधानसभा का चुनाव वो नहीं लड़ रहे हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment