CM बनने का इरादा रखती हैं पुष्‍पम प्रिया चौधरी, जानें प्‍लूरल्‍स पार्टी की ये नेता कितनी अमीर है? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 October 2020

CM बनने का इरादा रखती हैं पुष्‍पम प्रिया चौधरी, जानें प्‍लूरल्‍स पार्टी की ये नेता कितनी अमीर है?

 

CM बनने का इरादा रखती हैं पुष्‍पम प्रिया चौधरी, जानें प्‍लूरल्‍स पार्टी की ये नेता कितनी अमीर है?

पटना लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली बांकीपुर विधानसभा से प्‍लूरल्‍स पार्टी की पुष्पम प्रिया ने नामांकन कर दिया है । पुष्‍पम काले वस्‍त्र पहनती हैं और पिछले 6- 7 महीने से क्षेत्र में जमकर काम कर रही हैं । उन्‍हें जेवर से कोई प्रेम नहीं है। लेकिन उनके पास महंगे ग्रह रत्नों की अंगूठियां हैं । अपने नामांकन के समय दिए शपथ पत्र में उन्‍होंने अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी है । पुष्‍पम के पास क्‍या-क्‍या है और वो कितनी अमीर हैं, आगे जानिए ।

न घर है न ही गाड़ी
पुष्‍पम प्रिया चौधरी ने बुधवार को दिए अपने नामांकन के साथ भरे अपने शपथ पत्र में कहा है कि उनके पास पांच लाख का नीलम और तीन लाख का पुखराज है। इसके अलावा उन के पास न तो घर है, न मकान और न ही वाहन है। द लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिक्स साइंस से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन प्राप्त पुष्पम प्रिया ने शपथ पत्र में अपने आय की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि उनकी अर्निंग का सोर्स कंसलटेंसी है। उनकी उपजीविका राजनीति है । पुष्पम प्रिया के पास कुल चल संपत्ति 15 लाख 92 हजार 487 रुपए की है तो वहीं अचल संपत्ति के नाम पर कुछ नहीं है ।

8 हजार कैश, एक अपराधिक मामला
33 साल की पुष्पम प्रिया पर चुनाव आचार संहिता उल्लघंन का एक मामला दर्ज है । शपथ पत्र के अनुसार पुष्पम प्रिया के पास आठ हजार का कैश और कुछ बैंक खाते हैं । राष्ट्रीय बचत योजना से लेकर  डाक बचत, बीमा और कुछ और पॉलिसी भी हैं । पुष्पम प्रिया ने एजुकेशन लोन लिया हुआ है । आपको बता दें बांकीपुर के अलावा पुष्‍पम के मधुबनी के बिस्फी से भी 18 अक्टूबर को नामांकन करने की चर्चा है। वो नामांकन के लिए काली जिंस, काली शर्ट और काले मास्क में पहुंची थी ।

एमएलसी की बेटी हैं पुष्‍पम
पूर्व जदयू एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौघरी के मुताबिक पिछले तीस सालों में बिहार का आर्थिक विकास नहीं हुआ है। इसे हमें सही करना है। पुष्‍पम ने कहा कि विकल्प के रूप में मैं आई हूं। मेरा एजेंडा युवाओं को रोजगार देना है ताकि पलायन रुके। पुष्पम प्रिया मूल रूप से दरभंगा जिले की रहने वाली हैं। यहां से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वो दिल्ली और फिर लंदन आगे की पढ़ाई के लिए चलीं गईं । पुष्‍पम अब बिहार की राजनीति बदलना चाहती हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment