ट्विटर ने जम्मू कश्मीर को बताया चीन का हिस्सा, शाओमी ने अरुणाचल प्रदेश की वेदर रिपोर्ट पर लगाई रोक! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 October 2020

ट्विटर ने जम्मू कश्मीर को बताया चीन का हिस्सा, शाओमी ने अरुणाचल प्रदेश की वेदर रिपोर्ट पर लगाई रोक!

 

नई दिल्ली। सोशल मीडिया का प्लेटफार्म ट्विटर आज खुद लोग लोगों के निशाने पर आ गया। भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में चल रहे तनाव के बीच ट्विटर ने जम्मू कश्मीर को चीन का क्षेत्र बता दिया। ट्विटर की यह गलती तब सामने आई जब लद्दाख की राजधानी लेह में वॉर मेमोरियल पर आयोजित कार्यक्रम को लाइव किया गया। जिसमे गलती पकड़ी गई। इस बड़ी गलती के बाद जहां एक तरफ ट्विटर यूजर बेहद नाराज नज़र आ रहे हैं। वहीं कंपनी अपनी गलती मानने को तैयार ही नहीं है और न अब तक कंपनी की और से इस पर किसी तरह की माफ़ी मांगी गई है।

ट्विटर की यह गलती हॉल ऑफ फेम मेमोरियल में चल रहे कार्यक्रम में तब सामने आई जब लेखक और राष्ट्रीय सुरक्षा विश्लेषक नितिन गोखले ने कार्यक्रम को अपने ट्विटर अकाउंट से लाइव ब्रॉडकास्ट करना शुरू किया। इस वीडियो की लोकेशन टैग करते वक़्त दिखाया कि ‘जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना।’ यानी जहां कार्यक्रम चल रहा है वो क्षेत्र चीन का हिस्सा है। इसके बाद ट्विटर की इस गलती की ट्विटर से शिकायत भी की गई लेकिन कंपनी ने कोई भी जवाब देना सही नहीं समझा। गौरतलब है कि देश के लिए शहीद होने वालों जवानों की याद में हॉल ऑफ फेम मेमोरियल बना है।

भारत के हिस्से को जैसे ही ट्विटर ने चीन का हिस्सा बताया तो नितिन गोखले ने लाइव रोक दिया और एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि, ट्विटर के मित्रों, मैंने हॉल ऑफ फेम से लाइव किया। जिसमे हॉल ऑफ फेम की लोकेशन को जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा बताया जा रहा है। क्या आप पागल हो गए हैं? इस ट्वीट के बाद उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, ट्विटर यूजर्स हॉल ऑफ फेम लेह लोकेशन टैग करके ट्विटर पर लाइव करें।

वहीं चीनी मोबाइल कंपनी शाओमी के फ़ोन्स में अरुणाचल प्रदेश की वेदर रिपोर्ट नहीं दिखा रहा है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शिकायत की है। जम्मू कश्मीर को चीन का हिस्सा बताना हो या फिर चीन मोबाइल कंपनी में अरुणाचल प्रदेश के मौसम की जानकारी न देना हो। दोनों ही घटनाएं ऐसे वक़्त सामने आई हैं। जब सीमा पर भारत को चीन की सेनाएं तीन सौ मीटर की दूरी पर हाथों में हथियार लिए तैनात हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment