इस्लामिक कट्टरपंथ की वजह से आज पूरा विश्व संकट में हैः राष्ट्रपति - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 October 2020

इस्लामिक कट्टरपंथ की वजह से आज पूरा विश्व संकट में हैः राष्ट्रपति

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है, राष्ट्रपति ने इस्लाम धर्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिसकी वजह से आज पूरे विश्व में संकट है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान इस्लामी कट्टरपंथ से लड़ने की बात की। ऐसा पहली बार भी नहीं है कि, जब फ्रांस के राष्ट्रपति ने इस्लाम धर्म को लेकर ऐसी प्रतिक्रिया दी हो। इससे पहले भी मैक्रों इस्लाम धर्म को कट्टरता और नफरत फैलाने वाला धर्म बता चुके हैं।

गौरतलब है कि फ्रांस में लगभग 60 से 65 लाख लोग मुस्लिम समुदाय से हैं। वर्ष 2020 की शुरुआत में ही राष्ट्रपति मैक्रों ने देश में विदेशी इमामों के आने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था। उस वक़्त राष्ट्रपति ने कहा था कि उनकी सरकार द्वारा यह निर्णय अलगाववाद और कट्टरपंथ रोकने के लिए किया गया है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का कहना साफ़ था कि देश में जो इमाम मौजूद हैं उन्हें अब स्थानीय भाषा यानी फ्रेंच सीखना होगा।

 

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस बात को लेकर भी आगाह किया था कि देश में रहने वाले सभी लोगों को देश के कानून का सख्ती से पालन करना होगा। इसके आलावा राष्ट्रपति ने कहा था कि हम इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ हैं और कट्टरपंथ और अलगाववाद देश के लिए एक बड़ा खतरा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment