मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी को नीतीश कुमार बनाया उम्मीदवार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी को नीतीश कुमार बनाया उम्मीदवार

 

पटना। बिहार में तीन चरणों में होने वाले चुनाव की तैयारियों में सभी दल जुट गए हैं, राज्य में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। जनता दल यूनिइटेड (JDU) में इस बार टिकटों को लेकर काफी जद्दोजहद चल रही है और नामांकन की अंतिम तारीख से एक दिन पहले ही अपने 115 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में एक नाम ऐसा भी है, जिसे देखकर लोग हैरान जरूर हैं। नीतीश कुमार ने मंजू वर्मा को चेरिया बरियारपुर विधानसभा सीट से टिकट देकर पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। मंजू वर्मा नीतीश सरकार में पूर्व मंत्री रह चुकी हैं, जो मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी हैं।

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह कांड जब सामने आया था तो पूरा देश हिल गया था। इस कांड को लेकर राज्य सरकार की काफी ज्यादा आलोचना हुई थी। मंजू वर्मा नीतीश सरकार में समाज कल्याण विभाग की मंत्री थीं। जब इस मामले में मंजू वर्मा गंभीर आरोपों में घिर गईं तो पार्टी ने उनसे किनारा करते हुए उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। मामला जब सामने आया तो विपक्ष ने जमकर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, मंजू वर्मा को मामले की पूरी जानकारी थी लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर देश भर में प्रदर्शन हुए जिसके बाद दबाव में आई सरकार ने मंजू वर्मा से इस्तीफा ले लिया और उन्हें पार्टी से भी बहार कर दिया। मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ रेप हुआ था, इस मामले में मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के भी शामिल होने की खबर सामने आई थी। मामले की जांच के दौरान ही जब पुलिस ने मंजू वर्मा छापा मारा तो मंजू वर्मा की मुसीबत और बढ़ गई क्योंकि उनके घर से पुलिस को अवैध हथियार और कारतूस मिलें। इसके बाद उन्हें अपने पति के साथ जेल भी जाना पड़ा था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment