दिवाली में और कम होंगे सोने के दाम! जानिए कहां तक जा सकते हैं भाव - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 October 2020

दिवाली में और कम होंगे सोने के दाम! जानिए कहां तक जा सकते हैं भाव

 

sone ke daam

कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर के स्टॉक मार्केट में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। वहीं सोने के दाम (Gold’s Price) में भी काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी इसके दामों में बढ़ोतरी हो रही है तो कभी इसके दाम गिर रहे हैं। ऐसे में दीपावली का त्यौहार भी आने वाला है, तो लोग सोने की कटौती को लेकर काफी सवाल कर रहे हैं। बता दें कि सितंबर तक सोना अपने रिकॉर्ड हाई से 5684 रुपए सस्ता हो चुका है। अब आगे देखते हैं कि क्या त्यौहारी सीजन में ये और गिरेगा? ये सवाल आम आदमी से लेकर निवेशक के जहन में में घूम रहा है। ये जानना बेहद आवश्यक है कि सोने की कीमतें (Gold Price outlook) कहां तक गिर सकती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आगामी 28 अक्टूबर तक सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल सकती है। शुरूआती स्तर पर सोना कीमत 49739/ 10 ग्राम रही जो बीते 1 महीने में सबसे कम थी। आप सभी को पता है कि कोरोना काल के दौरान जब बाजार बंंदी हुई थी तब सोने की कीमत 49757 पर थी। इसके हालिया दाम 50 हजार रूपए तक हैं जिसमें अभी तक 6 हजार रुपए की गिरावट आई है। वहीं, दीपावली तक सोने के दाम में कमी आएगी या नहीं, इस पर मोतीलाल ओसवाल फाइनेंसियल सविर्सिज के कमोडिटी वाइस प्रेसिडेंट नवनीत दमानी ने बताया है।

उन्होंने बताया कि यदि आपको लग रहा है सोना सस्ता होगा या पहले वाले स्तर पर आ जाएगा तो आपका अंदाजा गलत भी हो सकता है। इसके साथ ही यदि शेयर बाजार की चाल के साथ सोने की चाल को देखेंगे तो आप गलती कर बैठेंगे। सोने का भाव ऊंचाई से गिरकर 50,000 रुपए है, जबकि चांदी 60,000 रुपए के दायरे में है। आने वाले वक्त में इनमें उतार- चढ़ाव जारी रह सकता है। आपको बता दें कि दिवाली तक सोने की कीमतों कोई बड़ी तेजी या बड़ी गिरावट के आसार नहीं हैं। दिवाली पर भी सोना 50000-52000 रुपए प्रति 10 ग्राम के दायरे में रह सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment