दुधमुंही बच्ची के साथ ऑफिस आ रही आईएएस सौम्या का हुआ ट्रांसफर, जानें कहां मिली नई तैनाती - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 October 2020

दुधमुंही बच्ची के साथ ऑफिस आ रही आईएएस सौम्या का हुआ ट्रांसफर, जानें कहां मिली नई तैनाती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बीते बुधवार को दो आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। खबरों के मुताबिक जहां कानपुर देहात के सीडीओ जोगिंदर सिंह को बरेली विकास प्रधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है तो सौम्या पांडेय जो अब तक ज्वांइट मजिस्ट्रेट गाजियाबद के पद पर तैनात थी, अब उनकी नई तैनाती कानपुर देहात में कर दी गई हैं। सौम्या पांडेय को कानपुर देहात सीडीओ बनाया गया है। सौम्या पांडेय अपनी नवजात बच्ची के साथ ड्यूटी पर लौटी थीं। उनकी नन्हीं बच्ची के साथ ड्यूटी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। सौम्या पांडेय ने संघ लोक सेवा आयोग की आईएएस परीक्षा 2016 में पहले प्रयास में ही अखिल भारतीय स्तर पर चौथी रैंक लाकर पूरे देश में प्रयागराज का मान बढ़ाया था फोटो वायरल होने के बाद सौम्या पांडेय एक बार फिर चर्चा में हैं।

एसडीएम मोदीनगर के रूप में कार्यरत सौम्या ने कोरोना संकट के दौरान समाज की सेवा के लिए मां बनने के महज 14 दिन बाद ही अपने कामकाज पर फिर लौट आई हैं। नवजात बच्ची को को गोद में लेकर ऑफिस का कामकाज निपटाती हुई सौम्या पांडेय का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके इस क़दम से उनकी देशभर में तारीफ़ हुई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सौम्या ने डिलेवरी के लिए 8 सितंबर को अवकाश लिया था। सौम्या के पिता रवि पांडेय ने बताया कि सरकारी नियम के मुताबिक सौम्या को अधिकतम नौ माह की मातृत्व अवकाश मिल सकता है। लेकिन 17 सितंबर को डिलेवरी के मात्र 14 दिन बाद एक अक्तूबर को फिर से उन्होंने कार्यभार ग्रहण कर लिया।

प्रयागराज के हाशिमपुर मोहल्ले की रहने वाली सौम्या पांडेय आर्ट आफ लिविंग परिवार की सदस्य रही हैं। साल 2017 बैच की ट्रेनिंग के बाद उनकी पहली नियुक्ति मोदीनगर में एसडीएम के पद पर हुई। मार्च 2020 को सौम्या को ग़ाज़ियाबाद में बतौर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की ज़िम्मेदारी के अलावा पूरे जिले की कोविड मॉनिटरिंग सेल का प्रभारी बनाया गया। रोज़ाना ज़िलाधिकारी के अलावा अन्य अधिकारियों से समन्वय करने की ज़िम्मेदारी सौम्या पांडेय ने बख़ूबी निभाई। उनकी शादी आईएएस अधिकारी नितिन गौर से हुई है।

No comments:

Post a Comment