हाथरस की घटना में बड़ा खुलासा, फॉरेंसिक रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि नहीं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 October 2020

हाथरस की घटना में बड़ा खुलासा, फॉरेंसिक रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि नहीं

 

लखनऊ। हाथरस की हैवानियत की घटना पर पूरे देश में गम और आक्रोश देखा जा रहा है। इस घटना के बाद जगह—जगह विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। वहीं इस बीच मेडिकल रिपोर्ट के बाद विधि विज्ञान प्रयोगशाला की भी रिपोर्ट आ गई है। इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि एफएसएल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। बताते चलें कि मेडिकल रिपोर्ट में भी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई थी। मीडिया से बात करते हुए एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि पीड़िता का पोस्टमार्टम दिल्ली में हुआ था। परिवारजनों की सहमति के बाद उसका अंतिम संस्कार कराया गया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले की चोट और उसके कारण मौत का कारण बताया गया है। इसी बीच विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट भी सामने आ गया है। इसमें स्पष्ट तौर से बताया गया है कि जो सैंपल इकट्ठे किए गए थे, उसमें किसी तरह का स्पर्म या शुक्राणु नहीं पाए गए हैं।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने आगे कहा कि इससे साफ होता है कि कुछ लोगों की तरफ से प्रदेश में गलत तरीके से जातीय तनाव पैदा करने के लिए अफवाहों को हवा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में शुरू से त्वरित कार्रवाई की है। जांच के आधार पर अब हम आगे की विधिक कार्रवाई करेंगे। वहीं उन्होंने का कि माहौल बिगाड़ने वाले ऐसे लोगों की पहचान की जाएगी जो प्रदेश में सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ना चाहते थे। जातीय हिंसा को भड़काने की कोशिश की जा रही है। जानकारी के अनुसार 14 सितंबर को चंदपा गांव की युवती अपनी मां के साथ खेत में गई थी। आरोप है कि इस दौरान सासनी निवासी एक युवक ने उस पर जानलेवा हमला बोल दिया था।

इस मामले में युवती ने सीओ सादाबाद को दिए अपने बयान में तीन और युवक के नाम बताए थे, जिसके बाद पुलिस ने केस में सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी थी। पुलिस इस मामले में चारों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इस बारे में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर के सीएमओ डॉ. एहतेशाम ने बताया था कि पीड़िता को गर्दन के पास गहरी चोट लगी थी और पीड़िता की रीढ़ की हड्डी टूट चुकी थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment