बॉलीवुड के हिट एक्टर को टक्कर देता था ये अभिनेता, क्रिकेट मैच देखते हुए अचानक हुई मौत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 October 2020

बॉलीवुड के हिट एक्टर को टक्कर देता था ये अभिनेता, क्रिकेट मैच देखते हुए अचानक हुई मौत

 


बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमेशा ‘ए’ लिस्ट के एक्टर और एक्ट्रेस की बात होती है लेकिन इनसे अलग कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री से हमेशा जुड़े है। जो अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है। ये कलाकार हमेशा ही अपनी शानदार भूमिका से फैंस के दिलों पर छाप छोड़ते हुए नजर आए है। इस लिस्ट में शानदार कलाकार शफी इमानदार का नाम भी शामिल है। शफी इमानदार कई फिल्मों में शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुके थे। उनकी एक्टिंग देख फैंस हैरान रह जाते थे लेकिन क्या आप जानते है कि जब शमी की मौत हुई। उसका कारण जानकर भी फैंस हैरान रह गए थे।

मैच देखते हुए हुई मौत
शमी इमानदार का जन्म 23 अक्टूबर 1945 में मुंबई में हुई थी। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1982 में फिल्म विजेता से की थी। वहीं, साल 1996 में शमी की मौत हो गई। महज 50 साल की उम्र में शमी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी लेकिन हार्ट अटैक उन्हें एक मैच देखते हुए आया था। 13 मार्च साल 1996 को शमी भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइन मुकाबला देख रहे थे। मैच के बीच ही उन्हें हार्ट अटैक अ गया। जिस वजह से उनकी मौत हो गई।

फिल्मों में कमाया नाम
बता दें कि शमी की पहली ब्लॉकबास्टर फिल्म 1983 में आई फिल्म ‘अर्थ सत्य’ थी। इस

फिल्म में वह इंस्पेक्टर हैदर अली का किरदार निभाते हुए नजर हुए। इस किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया गया। इसके बाद वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। इसके बाद वह अलग-अलग किरदार में नजर आए। अपने करियर में उन्होंने फिल्म आज की आवाज, आवाम’ में खलनायक, नजराना, अनोखा रिश्ता और अमृत जैसी फिल्में की। जिसमें वह दोस्त से लेकर खलनायक की भूमिका निभाते हुए नजर आए। उनकी खास बात ये है कि वह हर किरदार को आसानी से निभा लेते थे।

शानदार निर्देशक भी हुए साबित
शानदर एक्टर शाबित करने के बाद शमी ने एक फिल्म का निर्देशन किया। इसका नाम था हम दोनों। फिल्म में ऋषि कपूर, नाना पाटेकर और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका में थे। ये फिल्म हिट रही और शफी को अच्छे निर्देशक के तौर पर भी पहचान मिल गई। फिल्मों के अलावा टीवी जगत में भी शमी ने शानदार नाम कमाया है। वह चर्चित धारावाहिक ‘ये जो है जिंदगी’ में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते थे।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।



No comments:

Post a Comment