भीषण भूकंप के कहर से दहला तुर्की, त्राहि-त्राहि कर रहे लोग, जानें हालिया स्थिति - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

भीषण भूकंप के कहर से दहला तुर्की, त्राहि-त्राहि कर रहे लोग, जानें हालिया स्थिति

पाकृतिक विपदा कितनी घातक साबित हो सकती है कि इसका अंदाजा आप तुर्की की हालिया स्थिति को देखकर सहज ही लगा सकते हैं। शुक्रवार को तुर्की भारी भूकंप और सुनामी से दहल गया। यहां पर मौजूदा लोग त्राहि-त्राहि करते हुए नजर आ रहे हैं। इस भीषण भूकंप ने तुर्की के इजमिर शहर को यूं समझिए की दहला कर रख दिया है। भूकंप की त्रीवता सात बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के तस्वीरें व जानकारियां सामने आ रही है। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, अब इस भीषण भूकंप व सुनामी से अब तक 4 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। उधर, 120 से  भी अधिक लोगों के घायल होने की  बात कही जा रही है। फिलहाल तो वहां लोग त्राहि-त्राहि करते हुए नजर आ रहे हैं।

सीएनएन ने यूनाइट स्टेट्स जियोलॉजिक सर्वे द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, इस भीषण भूकंप के चलते इजमिर की कई शहर ढह गई। भूकंप के चलते पूरे शहर की स्थिति  बेहद दर्दनाक बनी हुई है।  इस तरह के भूकंप के झटके इंस्ताबुंल इलाके में भी महसूस किए गए। इस भूकंप के झटके युनान में भी महसूस किए गए हैं। उधऱ, सोशल मीडिया पर इसे लेकर तरह-तरह की जानकारियां सामने आ रही है। इस तरह के भूकंप के झटके कई इलाकों में महसूस किए जा रहे हैं।  लगातार महसूस किए जा रहे इन झटकों की वजह से सुनामी जैसे हालात भी पैदा हो रहे हैं।

Source link 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment