यूपी के सबसे बड़े ऑक्सीजन संयंत्र का सीएम योगी ने किया उद्घाटन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

यूपी के सबसे बड़े ऑक्सीजन संयंत्र का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

 

लखनऊ। ऑक्सीजन की कमी के चलते कभी गोरखपुर में कई मासूमों की जान चली गई थी। इस घटना में भले ही स्वस्थ महकमा जिम्मेदार रहा हो, लेकिन ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत का दाग योगी सरकार के दामन पर भी लगा था। उत्तर प्रदेश को फिर कभी ऑक्सीजन की कमी का दंश न झेलना पड़े इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने आज राज्य के सबसे बड़ी एवं अत्याधुनिक क्रायोजेनिक मोदीनगर ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया है। इससे अब अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी। संयंत्र का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेहतर योजना के बावजूद कोरोना संकट के बीच मांग के अनुरूप ऑक्सीजन की आपूर्ति एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी। लेकिन अब इस संयंत्र से बड़ी राहत मिलेगी।

सीएम योगी ने ‘आईनॉक्स ग्रुप’ की तरफ से लगाये गए संयंत्र का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करने के बाद कहा कि इस संयंत्र से प्रतिदिन 150 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। उन्होंने बताया कि इसमें 1,000 टन तरल ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता भी तैयार की गई है। इससे उत्तर प्रदेश और उत्तर भारत के अन्य राज्यों को अब तरल ऑक्सीजन के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने अपनी सरकार की तरीफ करते हुए कहा कि महामारी के इस दौर में अच्छी योजना के चलते कहीं से कोई समस्या नहीं आयी। फिर भी मांग के अनुरूप समयबद्ध तरीके से ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करना एक बड़ी चुनौती थी। ऐसे में आईनॉक्स के इस ऑक्सीजन संयंत्र से बड़ी प्रदेशवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भारत को संक्रमण से बचाने की पूरी कोशिश की गई। हमने सही तरीके से कोरोना पर नियंत्रण किया था। लेकिन अनलॉक के तीसरे-चौथे चरण में संक्रमण की दर काफी बढ़ोत्तरी देखी गई। हम इस बात की जरूरत को समझ रहे थे कि कोरोना से संक्रमितों को अस्पताल में कोई दिक्कत न होने पाए और ऑक्सीजन की आपूर्ति निर्बाध बनी रहे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment