पंजाब में रावण के बजाय श्रीराम का फूंका पुतला, जानिए पूरा मामला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, October 28, 2020

पंजाब में रावण के बजाय श्रीराम का फूंका पुतला, जानिए पूरा मामला


इस दशहरे पर अमृतसर के कस्बा मानावाला में रावण की बजाय प्रभु श्रीराम का पुतला फूंक दिया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस मामले में वकील अशोक सरीन ने इस वायरल वीडियो के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है. अशोक सरीन का कहना है कि उनके मोबाइल पर यह वीडियो 27 अक्टूबर को पहुंचा. उनके मुताबिक इस वीडियो में कुछ शरारती तत्व भगवान श्री राम का पुतला तैयार कर उसे जला रहे थे और गंदी भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे.

वायरल वीडियो में कुछ लोग रावण की जगह भगवान राम के पुतले को जलाते दिख रहे हैं. वीडियो में कुछ लोग यह भी कहते हुए देखे जा सकते हैं, कि रावण बहुत तपस्वी था और राम जो भी था वह रावण से कम तपस्वी था. इसलिए वह भगवान राम का पुतला जला रहे हैं. वीडियो में युवक कह रहे हैं, कि हम मूलनिवासी, आदिवासी राम का पुतला जला रहे हैं, क्योंकि रावण बहुत ज्ञानी था और उसे चरों वेदों का ज्ञान था.

जानकारी मिलने पर इस संबंध में पुलिस ने वहां 14 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया और चार लोगों को इस विवाद के मामले  में गिरफ्तार भी किया गया. इस सबंध में थाना लोपोके में 27 अक्टूबर को आईपीएस की धारा 295ए, 298, 149 और आईटी एक्ट 66 के तहत मामला दर्ज किया गया था और आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की गई. पूरी घटना अमृतसर जिले के लोपके थाने के मनावला गांव की है.

जालंधर पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने इस शिकायत की जानकारी देते हुए बताया, कि उन्होंने मामले को दर्ज कर लिया है. अब जांच के बाद इस मामले में एक्शन लिया जाएगा.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment