शाहरुख खान से सुशांत सिंह राजपूत तक, फिल्मों से पहले करते थे ऐसा काम, सुनकर दंग रह जाएंगे आप


जिंदगी में कामयाबी उसे ही मिलती है जो कड़ी मेहनत करता है। बॉलीवुड में ऐसे कई सितारें हैं जो आज सफलता की ऊंचाइयों पर खड़े हैं, लेकिन इसे अस्वीकार नहीं किया जा सकता है कि ये सफलता और शोहरत उन्हें कड़ी मेहनत के बाद हासिल हुई है। फिल्मों में आने से पहले सितारों ने कड़ी मेहनत की, अपनी रोजी रोटी चलाने के लिए उन्होंने छोटे मोटे काम किए। ऐसे ही 10 सितारों के बारे में हम आपको बताएंगे जिन्होंने फिल्मों से पहले कई ऐसे काम किए जिसे सुन आप दंग रह जाएंगे।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)
शाहरुख खान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं जिनके पास नाम है, शोहरत है, पैसा है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास कुछ भी नहीं था, न ही नाम और न पैसा। जो सितारा आज थिएटर में नजर आता है, वह एक समय टिकट बेचकर रोजी रोटी कमाता था, जिससे उन्हें महज 50 रुपए ही मिलते थे। शाहरुख ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्हें पहली बार 50 रुपये मिले, तो उस पैसे से उन्होंने ताजमहल देखने का अपना सपना पूरा किया था।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)
सुशांत सिंह राजपूत कम समय में बॉलीवुड के चमकते सितारे बन गए, और जल्द ही वह बी टाउन के सुपरस्टार के लिस्ट में भी शुमार होते, लेकिन जून में उनका निधन हो गया।बहरहाल, सुशांत सिंह ने फिल्म स्टार बनने के लिए कड़ी मेहनत की थी। उन्होंने टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन वह एक्टर बनने से पहले एक बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे।

कियारा आडवाणी (Kiara Advani)
कियारा आडवाणी ने कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली। हालांकि, कम लोग ही जानते होंगे कि कियारा आडवाणी एक एक्ट्रेस होने से पहले प्री स्कूल में एक टीचर थी पढ़ाने के साथ साथ बच्चों के डायपर तक बदलती थी।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी (nawazuddin siddiqui)
नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत की है। आज नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक बेहतरीन एक्टर की लिस्ट में शुमार हैंफिल्मों में आने से पहले नवाजुद्दीन ने केमिस्ट शॉप में काम किया और बाद में उन्होंने वॉचमैन तक का काम किया है। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में छोटे मोटे रोल करना शुरू किया।

अरशद वारसी (Arshad Warsi)
अभिनेता अरशद वारसी ने ‘जॉली एलएलबी’, गोलमाल’, ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘इश्किया’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है जिसमें उनकी एक्टिंग ने लाखों फैंस का दिल जीता है। एक्टिंग करियर में आने से पहले महज 17 साल की उम्र में अरशद डोर-टू-डोर कॉस्मेटिक्स बेचा करते थे।

आर माधवन (R. Madhavan)
आर माधवन भी बॉलीवुड के चुनिंदा एक्टरों में शुमार हैं जिनका अभिनय लोगों को काफी प्रभावित करता है। थ्री इडियट्स’, ‘रहना है तेरे दिल में’, ‘तनु वेड्स मनु’ कई जबरदस्त फिल्मों में काम किया है। आर माधवन फिल्मों से पहले एक पब्लिक स्पीकिंग ट्रेनर थे। इसीलिए वो काफी वेल स्पोकन और कॉन्फिडेंट हैं।

बोमन ईरानी (Boman Irani)
बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक बोमन ईरानी ने एक्टिंग में बहुत लेट, लेकिन बेहतरीन एंट्री की। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुपर टैलेंटेड बोमन ईरानी एक्टिंग में आने से पहले मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में वेटर के तौर पर काम करते थे। इसके अलावा बोमन ईरानी रूम सर्विसेज का काम भी करते थे।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
अक्षय कुमार आज सुपरस्टार हैं, उन्होंने बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाता है। लेकिन एक वक्त में वह शेफ,वेटर हुआ था करते थे। अक्षय बैंकॉक के एक होटल में शेफ के रूप में काम करते थे और वेटर का काम भी करते थे। इसके साथ ही वह मार्शल आर्ट भी सीखने गए थे।

जैकलीन फर्नांडिज (jacqueline fernandez)
जैैकलीन फर्नांडिज श्रीलंकन मॉडल है और उन्होंने बॉलीवुड में भी अच्छी खासी पहचान बनाई है। हालांकि,शायद ही आपको पता हो कि जैकलीन फिल्मों में आने से पहले वह एक रिपोर्टर थी और श्रीलंका में रिपोर्टिंग किया करती थी। वह राजनीतिक खबरों को कवर करती थी।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)
अमिताभ बच्चन सदी के महानायक कहलाए जाते थे। हालांकि, फिल्मों से पहले वह कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में भाड़ा ब्रोकर के तौर पर काम किया करते थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments