सोना की कीमत में हुई गिरावट, चांदी हुई मजबूत, जानें क्या है आज का रेट

 

नई दिल्ली। कोरोना के कारण वैश्विक अर्थव्यस्था लगातार कमजोर होती जा रही है। ऐसे में अमेरिकी राहत पैकेज को लेकर अनिर्णय की स्थिति बनी हुई है और डॉलर में मजबूती की वजह से ग्लोबल मार्केट में गोल्ड की स्थिति कमजोर रही। इसके कारण घरेलू स्वर्ण बाजार में भी गोल्ड की कीमतें में गिरावट देखने को मिला। एमसीएक्स में शुक्रवार को सोने की कीमत 0.03 फीसदी यानी 14 रुपये घट कर 50,698 रुपये पर पहुंच गईं। जबकि चांदी में 0.07 फीसदी की बढ़त दिखी और यह 45 रुपये बढ़ कर 61,580 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई।

ग्लोबल मार्केट में भी सोने में नरमी- ग्लोबल मार्केट में गोल्ड की कीमत में हल्की गिरावट दर्ज की गई। डॉलर की मजबूती और अमेरिकी अर्थव्यवस्था को दूसरे राहत पैकेज पर अनिर्णय की स्थिति ने गोल्ड की कीमतों में गिरावट के हालात तैयार किए हैं। ग्लोबल मार्कट में स्पॉट गोल्ड की कीमत 0.1 फीसदी घट कर 1,906.39 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई वहीं गोल्ड फ्यूचर में 0.1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई और यह 1,910.60 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments