राहुल के सामने अपनी ही सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू, पूछे कई तीखे सवाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 October 2020

राहुल के सामने अपनी ही सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू, पूछे कई तीखे सवाल

 नई दिल्ली। कृषि बिल को लेकर पंजाब में विरोध प्रदर्शन जारी है, राहुल गांधी भी प्रदर्शन करने के जब पंजाब पहुंचे तो लम्बे वक़्त बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम दिखाई दिए। एक मंच पर राहुल गांधी, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू नजर आए तो लगा कि सिद्धू और सीएम के बीच तकरार कुछ कम हुई होगी लेकिन सिद्धू के सवालों के बाद सब कुछ साफ़ हो गया कि सिर्फ वक़्त बदला है हालात नहीं। सिद्धू ने पाने ही अनोखें अंदाज में प्रदर्शन का समर्थन तो किया लेकिन अपनी ही राज्य सरकार से कई सवाल भी पूछ लिए।

मंच पर सिद्धू ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को धन्यवाद करते हुए कहा कि, सोनिया गांधी ने संविधान के अनुच्छेद 254 के तहत सभी मुख़्यमंत्रियों को निर्देश देते हुए कहा है कि, केंद्र सरकार द्वारा बनाए कृषि बिल के विरोध में राज्य सरकार विधानसभा सत्र बुलाकर पंजाब का कानून बनाए। किसानों को उनकी फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) दिया जाए, इस कानून को पास करने भेजने की जिम्मेदारी हमारी है। यह किसानों की पगड़ी का सवाल है। राहुल गांधी के सामने ही कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सिद्धू ने निशाना साधते हुए कहा कि, अगर केंद्र सरकार फसलों पर MSP नहीं दे रही है तो राज्य सरकार दे।

सिद्धू ने अपनी ही सरकार से सवाल पूछा कि, अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिया तो पंजाब सरकार क्या करेगी? हिमाचल सरकार सेब पर MSP दे सकती है और पंजाब सरकार क्यों नहीं दे रही है। पंजाब सरकार अगर जिम्मेदारी ले रही है तो हल दे। सिद्धू ने इस बात पर जोर दिया कि, जो हम खाते हैं, उन्हें पंजाब में उगाए। उन्होंने कहा कि राज्य में करोड़ों रुपए की दाल अन्य प्रदेशों से आयात होती है। हम क्यों न उसे अपने यहां उगाए और क्यों न हम तिलहन पर MSP दे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment