अल्पसंख्यक समुदाय पर मेहरबान योगी सरकार, अब मुस्लिम बेटियों के हित के लिए उठाया ये कदम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

अल्पसंख्यक समुदाय पर मेहरबान योगी सरकार, अब मुस्लिम बेटियों के हित के लिए उठाया ये कदम


 बीजेपी से ताल्लुक रखने वाले सियासी नुमाइंदों पर अक्सर इस तरह की तोहमतें लगाईं जाती है कि यह अल्पसंख्यक विरोधी हैं। जिसके चलते अल्पसंख्यक समुदाय के लोग इनसे दूरी बनाते हैं और जिनका नुकसान इन्हें  चुनावी नतीजों के रूप में देखने को मिलता है। खैर, एक तरफ जहां कांग्रेस सहित अन्य दल बीेजेपी की छवि को अल्पसंख्यक विरोधी गढ़ने में लगे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी अब अपनी हर उस कोशिश को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश में जुट चुकी है, जिससे की उनकी छवि को अल्पसंख्यक विरोधी नहीं बल्कि अल्पसंख्यक हितैषी छवि गढ़ा जा सके। अब इसी दिशा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अल्पसंख्यक समुदाय के हित के लिए बड़ा फैसला लिया हैं। योगी सरकार ने अब अल्पसंख्यक समुदाय की बेटियों के वेिवाह के लिए 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।

इस फैसले को जमीन पर उतारने हेतु राज्य सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री गोपाल गुप्ता नंदी ने पांच करोड़ रूपए की धनराशि मंजूर की है। सरकार के इस कदम का फायदा अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब अभिभावकों को दिया जाएगा, ताकि उन्हें आर्थिक सहायता प्राप्त हो सके। प्रदेश सरकार ने इस फैसले को जमीन पर उतारने के साथ कहा कि हमारी सरकार अल्पसंख्यक हितैषी है। हम अपने हर उस कोशिश को अंजाम तक पहुंचाने  में जुटे हुए हैं, जिससे कि अल्पसंख्यक समदुाय के जीवन को उन्नत बनाया जा सके। योगी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने इस संदर्भ में सभी आलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

 विपक्ष सहित अन्य लोगों को जाएगा संदेश 
बता दें कि राज्य सरकार का यह कदम ऐसी स्थिति में काफी अहम माना जा रहा है, जब विपक्षी दलों के द्वारा लगातार उनकी छवि को अल्पसंख्यक विरोधी बनाने की कोशिश की जाती रही  हो। ऐसी स्थिति में सरकार का यह कदम काफी अहम माना जा रहा है। खैर, अब सरकार के इस कदम को प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय किस रूप में लेते हैं। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment