बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह लखनऊ तलब - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 October 2020

बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह लखनऊ तलब

 

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया है। धीरेंद्र प्रताप सिंह पर कोटा आवंटन के दौरान अपने प्रतिद्वंदी पर गोली चलाने का आरोप है। गोली कांड के बाद से पुलिस की 12 से भी अधिक टीमें धीरेंद्र की तलाश में लगी हुई थीं। इससे पहले पुलिस ने शनिवार को मामले से जुड़े तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं खबर है कि आरोपी धीरेंद्र के पक्ष में बयान देने पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उनसे उनके बयानों को लेकर सवाल—जवाब कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि बलिया के रेवती क्षेत्र के ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की दो कोटा की दुकानों के आवंटन के लिये गुरुवार दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक बुलाई गई थी। बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ चंद्रकेश सिंह, बीडीओ गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की स्थानीय पुलिस फोर्स मौजूद थी। बैठक के दौरान दुर्जनपुर की दुकान पर आपसी सहमति नहीं बन पाई। इसके चलते वोटिंग कराने का निर्णय लिया गया, जिसके चलते हंगामा शुरू हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हंगामा बढ़ता देख अधिकारियों ने बैठक को स्थगित कर जाने लगे। बैठक स्थगित होने के बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए, जबकि पुलिस फोर्स मौजूद थी। इसी दौरान एक पक्ष के पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने दूसरे पक्ष के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल (46) निवासी दुर्जनपुर पर गोली चला दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद सभी आरोपी पुलिस की मौजूदगी में मौके से फरार हो गए। मामला तूल पकड़ने पर पुलिस ने दुर्जनपुर कांड के फरार आरोपियों के खिलाफ इनाम की घोषणा कर दी थी। इस मामले में तीन दिनों के अंदर पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। ज्ञात हो कि गोली कांड के बाद रेवती पुलिस ने मृतक जयप्रकाश के भाई चन्द्रमा पाल की तहरीर पर आठ नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment