‘माफ़ी मांगो या जुर्माना भरो’, गोवा सरकार ने गंदगी फैलाने के लिए धर्मा प्रोडक्शन की लगाई क्लास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

‘माफ़ी मांगो या जुर्माना भरो’, गोवा सरकार ने गंदगी फैलाने के लिए धर्मा प्रोडक्शन की लगाई क्लास

 


करण जौहर और उनका धर्मा प्रोडक्शन एक बार फिर गलत कारणों से सुर्खियों में है। हाल ही में गोवा के एक गांव में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जो गंदगी फैलाई गई थी, उसे लेकर गोवा सरकार काफी क्रोधित है। अब गोवा सरकार ने इसके लिए धर्मा प्रोडक्शन को सख्त चेतावनी भी दी है – या तो वे सार्वजनिक तौर पर अपनी इस गलती के लिए क्षमा मांगे, या फिर आगे की कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

पर आखिर ऐसी क्या गंदगी फैलाई गई, जिसके लिए गोवा सरकार को सख्त रुख अपनाना पड़ रहा है? हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में करण जौहर अपनी धर्मा प्रोडक्शन की टीम के साथ गोवा गये थे। दीपिका पादुकोण की स्टारर फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद ये पूरी टीम मुंबई लौट आई, परन्तु इस शूटिंग के दौरान इन लोगों ने गोवा के एक गांव में गंदे कपड़ों और कूड़ों को फेंक दिया।

इसके बाद उत्तरी गोवा में नेरुल के रहने वाले एक निवासी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इस वीडियो में इस व्यक्ति ने एक कूड़े का ढेर दिखाया, जिसे कथित तौर पर दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म की क्रू का बताया गया।

इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर ये मुद्दा चर्चा का विषय बन गया। राज्य में चलने वाली एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा ने मंगलवार को धर्मा प्रोडक्शन को नोटिस भेजा। वहीं, गोवा के वेस्ट मैनेजमेंट मंत्री माइकल लोबो ने बुधवार को कहा कि धर्मा प्रोडक्शन के मालिक या डायरेक्टर को गंदगी फैलाने और इसे साफ किए बिना जाने पर राज्य के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

माइकल लोबो ने कहा, फेसबुक पर [ धर्मा प्रोडक्शन] एक माफीनामा लिखे कि ये गलती की है और अपनी गलती को स्वीकार करें। अगर वे ऐसा नहीं करते हैंतो हम उनपर जुर्माना लगाएंगे। मेरा विभाग धर्मा प्रोडक्शन पर जुर्माना लगाएगा”। अभी तक करण जौहर या इस मामले से संबंधित किसी भी व्यक्ति ने कुछ नहीं कहा है बल्कि वो इस मुद्दे से पल्ला झाड़ने में लगे हुए हैं।

इससे एक बार फिर बॉलीवुड के दोहरे मापदंड जगजाहिर हुए हैं। एक ओर तो ये नैतिकता की दुहाई देते हैं, किसी भी घटना पर सरकार और कानून पर सवाल उठाते हैं, लेकिन जब बात खुद पर आती है, तो न केवल नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं बल्कि अपनी जिम्मेदारी से भी पल्ला झाड़ लेते हैं।

परंतु समस्या यहीं तक सीमित नहीं है। करण जौहर और दीपिका पादुकोण इससे पहले भी कई बार विवादों के घेरे में आ चुके हैं। पिछले वर्ष अपनी एक पार्टी की इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट कर करण जौहर काफी विवादों के घेरे में आए, क्योंकि वीडियो में मौजूद कई सेलेब्रिटी नशे में पूरी तरह धुत थे, और सांसद मंजिन्दर सिंह सिरसा ने उनपर ड्रग्स के सेवन का आरोप भी लगाया था। इसके अलावा दीपिका पादुकोण वर्ष के प्रारंभ में अपने विवादित JNU दौरे और उसके पश्चात अपने व्हाट्सएप पर कथित ड्रग चैट्स करने के लिए पहले ही कठघरे में खड़ी है। ऐसे में गोवा में फिल्म शूटिंग के दौरान गंदगी फैलाकर दोनों ने ही अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है, और धर्मा प्रोडक्शन के विरुद्ध सख्त चेतावनी देकर गोवा सरकार ने एक मिसाल पेश की है – आप चाहे कितने भी शक्तिशाली हो, यदि कुछ गलत किया है तो सजा भी भुगतनी पड़ेगी।

 आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment