पृथ्वी की ओर तेजी से बढ़ रहा विशालकाय एस्टेरॉयड, जानें टच होने पर कितना हो सकता है नुकसान

 

वॉशिंगटन। अन्तरिक्ष एजेंसी नासा ने जानककारी दी है कि बोइंग 737 विमान (Boeing-747 Jet) जितना बड़ा एस्टेरॉयड धरती की तरफ रहा है। इस एस्टेरॉयड के पता वैज्ञानिकों को सितंबर में लगा था। वैज्ञानिकों का कहना है कि हालांकि यह एस्टेरॉयड धरती को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाएगा और न ही इसे धरती पर से देखा जा सकता है।

 Asteroidनासा (NASA) के वैज्ञानिकों के मुताबिक यह एस्टेरॉयड 2020 RK2, 14 , 942 किमी की रफ़्तार से धरती की तरफ बढ़ रहा है और यह सात अक्टूबर को पृथ्वी की कक्षा में पहुंच सकता है। हालांकि नासा का कहना है की यह पृथ्वी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा,लेकिन फिर भी इसकी चाल पर नजर रखी जा रही है। वैज्ञानिकों के अनुसार इस एस्टेरॉयड (Asteroid) का  व्यास 36 से 81 मीटर है वहीं इसकी चौड़ाई 118 से 265 फीट तक होने की संभावना है। सीधे शब्दों में कहा जाये तो इसका आकार बोइंग 737 यात्री विमान जितना बड़ा है।

Asteroid अंतईस्टर्न स्टैण्डर्ड टाइम (Eastern Standard Time) के अनुसार एस्टेरॉयड (Asteroid) दोपहर एक बजकर 12 मिनट और ब्रिटिश समर टाइम (British Summer Time) के अनुसार शाम 6 बजकर 12 मिनट पर धरती के बेहद करीब से गुजरेगा। नासा का कहना कि इस खगोलीय घटना के बाद एस्टेरॉयड (Asteroid) अगस्त 2027 वापस पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश नहीं करेगा। Asteroid

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments