डेढ़ साल तक पत्नी को शौचालय में इस वजह बंद करके रखा था पति ने, इंसानियत हुई शर्मसार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 October 2020

डेढ़ साल तक पत्नी को शौचालय में इस वजह बंद करके रखा था पति ने, इंसानियत हुई शर्मसार

नई दिल्ली। हरियाणा के पानीपत जिले से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसे देख किसी का भी दिल पसीज जायेगा। जिले के रिशपुर गांव में एक पति ने पत्नी को पिछले करीब डेढ़ वर्ष से एक टॉयलेट में बंद करके रखा हुआ था। इस महिला की उम्र 35 वर्ष बताई जा रही है। यह महिला तीन बच्चों की मां है, अधिकारियों का कहना है कि, पीड़िता को जिला महिला और बाल कल्याण विभाग की एक टीम ने एक गंदे, बदबूदार शौचालय से निकाला है। महिला को सबसे सिविल हॉस्पिटल में ले जाया गया इसके बाद उसे उसके भाई को सौंप दिया गया है। जिला महिला सुरक्षा अधिकारी रजनी गुप्ता को जानकारी मिली थी कि, एक महिला को उसके ही पति ने बंधक बनाकर रखा हुआ है। जानकारी मिलते ही अधिकारी पुलिस की टीम के साथ पीड़िता के घर पहुंची। जहां के हालात काफी दयनीय और स्तब्ध कर देने वाले थे क्योंकि वहां एक महिला को उसके पति ने शौचालय में बंद कर रखा था।

इस अमानवीय परिस्थितियों में रहने को मजबूर महिला को अधिकारी रजनी गुप्ता ने आज़ाद कराया। पीड़िता काफी ज्यादा कमजोर हो चुकी थी जब उसे बाहर निकाला गया तो वो चल भी नहीं पा रही थी। वो काफी ज्यादा ही भूखी थी जब उसे खाना दिया तो उसने 8 रोटी खाई और पानी पिया। महिला इन डेढ़ वर्षों में भरपेट खाना नहीं दिया जाता था। महिला में बारे में मिली जानकारी के अनुसार, उसकी शादी नरेश कुमार से 17 वर्ष पहले हुई थी। उसके तीन बच्चे भी हैं। सबसे बड़ी एक बेटी है जिसकी उम्र 15 वर्ष है और दो बेटे हैं, जिनकी उम्र 11 और 13 वर्ष हैं।

वहीं पति से इस बारे में जब सवाल किया गया कि, क्यों उसने अपनी पत्नी को शौचालय में बंद कर रखा था तो उसने बताया कि, पत्नी की मानसिक हालत ठीक नहीं है। वहीं महिला से जब अधिकारियों ने सवाल किये तो उसने सभी सवालों के सही जवाब दिए और घर के सभी सदस्यों की पहचान भी की। महिला के इलाज के कोई भी दस्तावेज पति के पास से नहीं मिले हैं, जिसकी वजह से उसे खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए और 342 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर कर लिया गया है।

No comments:

Post a Comment