किन्नरों को दान देते समय बस, इस्तेमाल कर दीजिए ये ‘शब्द’ लॉटरी लग जाएगी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 October 2020

किन्नरों को दान देते समय बस, इस्तेमाल कर दीजिए ये ‘शब्द’ लॉटरी लग जाएगी


किन्नर…हमारे समाज का एक ऐसा तबका, जिन्हें देखने का हम सबका का नजरिया अलग-अलग है। एक ऐसा तबका है, जो इन्हें हिकारत भरी निगाहों से देखता है तो वहीं एक ऐसा तबका, जो इन्हें एक ऐसे धार्मिक दृष्टिकोण से देखता है कि अगर ये कुछ भी कह दें तो इन्हें मुकम्मल होने से दुनिया की कोई भी महाशक्ति नहीं रोक सकती है। हालांकि, अब ये तबका अपने आपको समाज के मुख्यधारा से जोड़ने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। 

हालांकि, कई मौकों पर ऐसा कहा जाता रहा है कि किन्नर आपको धनकुबेर बनाने के लिए एक बड़ा माध्यम बन सकते हैं। इस बात से हर कोई वाकिफ है कि अगर ये कुछ भी कह दें तो इनके शब्दों को पुरा होने से कोई भी नहीं रोक सकता है, लेकेिन अब हमारे समाज में एक ऐसी मान्यता का उदय हो रहा है, जिसके मुताबिक अगर आप किन्नरों को दान देते समय कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर दें तो आपको धनकुबेर(बहुत अमीर) बनने से कोई नहीं रोक सकता है। समझ लीजिए की लक्ष्मी का स्थायी डेरा आपके घर-परिवार में हो जाएगा।

हालांकि, ये तो हमारे समाज की पुरानी प्रथा रही है कि जब कभी-भी हमारे घर परिवार में कोई शुभ कार्य होता है, जैसे कि किसी बच्चे का जन्म होना या फिर अन्य कोई काम, तो उसे अधिक खुशनुमा बनाने और उसे फलीभूत करने में इन किन्नरों की अहम भूमिका रहती है। ये आपसे कुछ पैसा  मांगते हैं, जिन्हें दान स्वरूप देते हैं, लेकिन आमतौर पर देखा गया है कि कई बार लोग किन्नरों को दान देने में कोताही बरतते हैं या फिर ना-नुकुर करते हैं। बस, वहीं पर आप बड़ी चूक कर बैठते हैं।

यहां हम आपको बताते चले कि अगर आप किन्नरों को कोई समान या पैसा देते समय ये कह दें कि ‘फिर आइएगा’ तो यकीन मानइए आपको अमीर आदमी बनने से दुनिया की कोई भी महाशक्ति नहीं रोक सकती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment