कहीं नकली तो नहीं है आपका ये आधार कार्ड, ऐसे करें चेक, नहीं तो फंस जाएंगे आप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

कहीं नकली तो नहीं है आपका ये आधार कार्ड, ऐसे करें चेक, नहीं तो फंस जाएंगे आप

 

कहीं आपका आधार कार्ड फेक तो नहीं है। अगर फेक हुआ तो यकीन मानिए मुसीबत में पड़ जाएंगे आप। मुसीबत में पड़ने का सीधा-सीधा मतलब है कि आप किसी भी सरकारी योजनाओं द्वारा प्रद्त लाभ नहीं उठा पाएंगे, जो आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है, लिहाजा आप भी ओरों की तरह इस घाटे का शिकार न हो जाए, लिहाजा यह खबर आपके लिए बड़े काम की हो सकती है। यह खबर हम आपको इसलिए बताने जा रहे हैं कि आप अपने मौजूदा आधार कार्ड  की जांच कर सके कि ये नकली है या असली। यह आपको कैसे पता चलेगा कि आपका यह आधार कार्ड फेक है या फिर ऑरिजनल।

पूरा असली लगता है, लेकिन.. 
हो सकता है कि आप कहें नहीं भइया हमारा आधार कार्ड तो असली तो फिर आप हमारी यह बात जानकर मत चौंकिएगा। क्योंकि कुछ आधार कार्ड ऐसे भी होते हैं,  जो रंग, रूप व सुरत से लगते तो असली हैं,  और तो और इनकी यूआईडीएआई नंबर भी पूरा असली नंबर की तरह ही होता है, मगर यह नकली हो सकते हैं। यह हमारा नहीं बल्कि यह UIDAI का कहना है।

फिर कैसे पता करें असली या नकली? 
चलिए फिर अब हम आपको बताते चलते हैं कि आखिर आपको कैसे पता चल पाएगा कि जिस आधार कार्ड का इस्तेमाल आप कर रहे हैं। वो असली है या फिर नकली। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस एक छोटा सा काम करना होग। आपको महज https://resident.uidai.net.in/aadhaarverification इस वेबसाइट पर जाना होगा। इसमे जाते ही आपको अपना आधार नंबर डायल करना होगा। आधार नंबर डालते ही आपको पता चल जाएगा कि आपका आधार नंबर नकली है या फिर असली। 


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment