अब जम्मू—कश्मीर में आप भी बना सकते हैं अपने सपनों का ​आशियाना, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 October 2020

अब जम्मू—कश्मीर में आप भी बना सकते हैं अपने सपनों का ​आशियाना, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन


जम्मू-कश्मीर।
 जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के एक साल बाद वह समय आ गया है, जिसका हर भारतवासी का बेसब्री से इंतजार था। इसके लिए गृह मंत्रालय ने नया नोटिफिकेशन कर जारी दिया है। इससे अब कोई भी भारत का नागरिक जम्मू—कश्मीर में जमीन खरीदकर अपने सपनों का आशियाना बसा सकेगा। हालांकि अभी खेती की जमीन को लेकर रोक जारी रहेगी। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के मुताबिक बाहरी इंडस्ट्री जम्मू-कश्मीर में स्थापित हों, इसलिए इंडस्ट्रियल लैंड में इन्वेस्ट करने की आवश्यकता है। लेकिन जम्मू—कश्मीर में खेती की जमीन सिर्फ यही के लोगों के लिए ही रहेगी।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इससे पहले केवल यहीं के निवासी ही जमीन की खरीद-फरोख्त कर सकते थे। लेकिन अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब बाहर से जाने वाले लोग भी यहां जमीन खरीदकर बस सकते हैं। बता दें कि जम्मू—कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। लेकिन यह अनुच्छेद 370 लागू होने की वजह से यह क्षेत्र भारत का होते हुए भी नहीं था। इस राज्य का अपना अलग कानून था। आज कांग्रेस सहित कुछ लोग अनुच्छेद 370 का समर्थन कर रहे है, जबकि अनुच्छेद 370 की वजह से भारतीय यहां बस नहीं सकते थे और पाकिस्तानियों को बसने से लेकर शादी करने की पूरी आजादी थी। शायद यही कारण रहा कि लाख प्रयासों के बावजूद यहां से आतंकियों का सफाया नहीं हो पा रहा था।

अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद काफी हद तक आतंकियों का सफाया किया जा चुका है। आतंक का दंश झेल रहे यहां के लोगों की मानसिकता भी बदली है। हथियार और पत्थर उठाने वाले हाथ अब लोग विकास की गाथा लिखना चाहते हैं। फिलहाल कुछ राजनीतिक दलों को यह रास नहीं आ रहा है।

Source link 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment