शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात में रोड़ा बनी थीं हेमा मालिनी, तीन बार रचाई शादी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 October 2020

शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात में रोड़ा बनी थीं हेमा मालिनी, तीन बार रचाई शादी

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. जब गौरी और शाहरुख शादी के बंधन में बंधे थे तब उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी और शाहरुख का स्ट्रगल टाइम चल रहा था. मगर गौरी हर कदम पर अपने पति के साथ खड़ी रही. दोनों की लव-स्टोरी बहुत ही स्पेशल है. बहुत कम लोग जानते हैं कि गौरी और शाहरुख ने एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की है. जी हां, सबसे पहले कोर्ट मैरिज, फिर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह और तीसरी बार हिंदू धर्म के मुताबिक. क्योंकि गौरी हिंदू हैं और शाहरुख मुस्लिम. पर इन दोनों के प्यार में कभी मजहब आड़े नहीं आया.

14 साल की थी गौरी
गौरी खान और शाहरुख की शादी 1991 में हुई थी. उस वक्त शाहरुख इंडस्ट्री में नए-नए आए थे पर उनकी पत्नी ने पूरा साथ दिया. दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी और उस समय शाहरुख की उम्र 19 साल और गौरी की 14 साल थीं.
shahrukh khan gauri old pic
शाहरुख ने जिस तरह करियर में संघर्ष किया उसी तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी उतार-चढ़ावों से भरी रही. पर गौरी एक आदर्श पत्नी और प्रेमिका की तरह पति के साथ खड़ी नजर आई और देखिए आज शाहरुख एक सुपरस्टार हैं और पत्नी गौरी सक्सेसफुल बिजनेसवुमन है.

गौरी से बेइंतहा मोहब्बत
मुश्ताक शेख द्वारा लिखित अपनी बायोग्राफी ‘शाहरुख केन’ में शाहरुख लिखते हैं कि, जब एक दिन मैंने गौरी को घर छोड़ा और वो जैसे ही गाड़ी से उतरी तो मैंने कहा- मैं तुमसे शादी करूंगा? इतना कहते ही मैं वहां से चला आया और
shah-rukh-with-wife-gauri-khan honeymoon
गौरी का जवाब भी नहीं सुना. शाहरुख गौरी से इतना प्यार करते थे कि हमेशा उन्हें लेकर पोजेसिव रहते थे. गौरी अगर खुले बाल या स्विमसूट पहन लेती थी तो उनका झगड़ा हो जाता था.

शादी और एक कॉल
बात उस समय की है जब तमाम मुश्किलों के बाद शाहरुख को उनका प्यार मिल गया था और दोनों की शादी हुई थी. कहा जाता है कि शादी के तुरंत बाद ही शाहरुख को पत्नी गौरी के साथ मुबंई आना पड़ा था क्योंकि उस वक्त वह ‘दिल अशना है’ की शूटिंग कर रहे थे.
shah-rukh-with-wife-gauri-khan
फिल्म को ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी प्रोड्यूस कर रही थीं. ऐसे में हेमा ने शाहरुख को सुहागरात वाले दिन कॉल कर कहा कि वह जल्दी से जल्दी सेट पर शूटिंग के लिए पहुंचे और कहा कि वो उनकी मुलाकात पति धर्मेंद्र से भी कराएंगी.

सुहागरात में रोड़ा बनी हेमा मालिनी
चूंकि शूटिंग की वजह से शाहरुख शादी के तुरंत बाद पत्नी गौरी को लेकर मुंबई पहुंच गए थे और एक होटल में कमरा लिया था. दोनों की शादी की पहली रात ही थी जब हेमा ने रोड़ा लगाते हुए कॉल किया और शाहरुख भी गौरी को हेमा से मिलवाने के चक्कर में उन्हें लेकर चले गए. उस वक्त गौरी शादी के जोड़े में सज-धज कर बैठी थीं.
shah-rukh-gauri-khan-old-pic
गौरी सेट पर एक कमरे में पति के लौटने का इंतजार करती रही मगर शाहरुख नहीं आए और वह वहीं कुर्सी पर सो गई. हैरानी वाली बात ये थी कि, शाहरुख काम खत्म करके सुबह 6 बजे लौटे थे और गौरी की हालत देख उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस हुई थी. क्योंकि गौरी की सुहागरात एक ऐसे कमरे में गुजरी थीं जो मच्छरों से भरा था.


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment